शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाते ये पुलिसकर्मी !

पूर्णिया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ((Nitish Kumar Chief Minister) अपने शराब बन्दी कानून (Prohibition law) को पूर्ण रूप से पालन करवाने की जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों के कंधों पर सौंपा है, वहीं दूसरी तरफ पूर्णिया जिले (Purnea District) के कुछ पुलिसकर्मी शराब बन्दी कानून की खुलेआम धज्जी उड़ाते दिख रहे हैं.

जी हां, गत 2 जनवरी को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित एक बीयर बार में जाम छलकाते चार सिपाही का फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इनमें से तीन सिपाही पुलिस लाइन में तैनात हैं तो एक बीकोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ओपी में तैनात है.

जानकारी के मुताबिक, इसमें से दो सिपाहियों का पहले से ही विवादों से नाता रहा है. केहाट सहायक थाना में तैनाती के दौरान इन दोनों सिपाहियों पर थाने द्वारा पकड़े गए मोटरसाइकिल का दुरुपयोग करने का आरोप है. उन दोनों पर आरोप लगने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कारवाई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया था. लेकिन इसके बावजूद भी उनदोनों का पुलिस लाइन से बाहर निकलकर लोगों से मिलना और बेवजह किसी भी चौक चौराहा पर गप्पें हांकना जारी था.

यह भी पढ़ें| दुष्कर्म पीड़िता ने लगाए डीजीपी एसके सिंघल पर गंभीर आरोप

बताया जाता है कि सिलीगुड़ी जाकर ऐश करने वाले इन चारों में से अधिकांश पुलिसकर्मी बिना वरीय अधिकारियों को सूचना दिए ही 2 जनवरी को पार्टी मनाने के लिए चले गए थे. पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि पुलिसकर्मी के शराब पीने मामले को लेकर जांच पड़ताल की जाएगी. मामला सत्य पाए जाने पर कठोर करवाई की जाएगी. शराब बन्दी कानून में किसी भी तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

(इनपुट-एचएच)