प्रसिद्ध लेखक फणीश्वर नाथ रेणु के घर हुई चोरी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी अभी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है जहां कदमकुआं थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर स्थित प्रसिद्ध लेखक फणीश्वर नाथ रेणु के घर लाखों की चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि चोरों ने रेणु की कई महत्वपूर्ण कृतियों की मूल प्रति को उड़ा डाला है. पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है.

मिली जानकारी के अनुसार लेखक फणीश्वर नाथ रेणु के बेटे पदम् पराग रेणु के राजेन्द्र नगर स्थित आवास पर चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि उनका घर बंद था. चोरो ने घर का दरवाज़ा तोड़कर इस घटना को अंजाम दिया है. इस दौरान चोरों ने घर से रेणु की कई कृतियों की मूल प्रति के साथ साथ लाखों रूपए की संपत्ति अपने साथ लेकर गए है.

परिजनों का कहना है कि घर के सामान की चोरी जाने का उन्हें उतना अफसोस नहीं है, लेकिन रेणु जी की कृतियों की मूल प्रति का है. उनके लिए वह धरोहर थी जिसे चोर अपने साथ ले गये है. परिजनों के अनुसार रेणुजी की महान कृति मैला आंचल, परती परिकथा और कागज के नाव की मूल प्रति चोरी चली गई है. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.