रीतलाल मामले में तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज समेत तीन की कोर्ट में गवाही

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को आरजेडी विधायक रीतलाल यादव (RJD MLA Ritlal Yadav) के विरुद्ध चल रहे एक मामले में पटना के पूर्व एसएसपी मनु महाराज (Manu Maharaj IPS), पूर्व सिटी एसपी जयंत कांत (Jayant Kant IPS) और एसटीएफ (STF) के इंस्पेक्टर मुखलाल पासवान की विशेष अदालत में गवाही दर्ज हुई.

आपराधिक घटना को अंजाम देने की तैयारी करने और शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले में आपराधिक संलिप्तता के आरोपों के इस मामले में विधायक रीतलाल यादव आरोपी हैं.

सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत (Special Court for cases of MPs and MLAs) के न्यायाधीश त्रिलोकी दुबे की अदालत में अभियोजन की ओर से विशेष प्रभारी लोक अभियोजक ब्रजकिशोर प्रसाद द्वितीय ने उपरोक्त गवाहों को पेश किया. अदालत में इन तीनों की गवाही दर्ज की गई.

गवाहों ने अपने बयान में कहा कि 30 मार्च 2014 को गुप्त सूचना के आधार पर मनेर थाना क्षेत्र स्थित व्यापुर दियारा (Vyapur Diara located in Maner police station area) में छापेमारी की गई थी. दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद फौजी नामक एक व्यक्ति समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से एके 47 की मैगजीन और गोलियां बरामद की गईं. वे सभी लोग रीतलाल यादव के लिए अवैध वसूली का काम करते हैं.

यह भी पढ़ें| मैथिली के लिए जगदीश प्रसाद मंडल को साहित्य अकादमी पुरस्कार

डिफेन्स के वकील द्वारा प्रति परीक्षण के बाद सभी गवाहों को मुक्त कर दिया गया. इस संबंध में मनेर थाना क्षेत्र में कांड संख्या 113/2014 भादवि की धारा 399, 402, 120 बी एवं आर्स एक्ट की धारा 25, 26 और 35 दर्ज की गई थी.