सुशांत के खाते से निकले 15 करोड़ रिया के अकांउट में नहीं हुए ट्रांसफर

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सुशांत के बैंक खातों से उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के बैंक अकाउंट में कोई बड़ा लेनदेन नहीं मिला है. हालांकि ईडी ने जांच में पाया है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए थे. सुशांत के पिता केके सिंह ने भी यही आरोप लगाया है कि सुशांत के बैंक अकाउंट से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं.

ईडी के सूत्रों के मुताबिक अब जांच एजेंसी यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल और कौन-कौन कर रहा था. उन्होंने कहा कि हम सुशांत के खाते से दूसरे के खातों में होने वाले लेनदेन और इसके उद्देश्य का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. एजेंसी ने कहा कि सुशांत के बैंक अकाउंट के माध्यम से किए गए भुगतान के तरीकों का अध्ययन करने के लिए एजेंसी सभी बैंकिंग लेनदेन का विवरण एकत्र कर रही है.

सूत्रों ने बताया कि 15 करोड़ में से करीब 2.7 करोड़ रुपये का भुगतान सुशांत सिंह राजपूत ने टैक्स जमा करने के लिए किया था. जांच से जुड़े एक अन्य ईडी सूत्र ने बताया कि सुशांत और रिया जो काफी समय से एक दूसरे के साथ थे, उनके बीच पैसे को लेकर कोई भी बड़ा ट्रांजेक्शन नहीं किया गया था.

रिया और उसका भाई शोविक कंपनी के निदेशक हैं

बता दें कि ईडी ने 31 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की थी. ईडी इस बात की भी छानबीन कर रही है कि रिया और उनके भाई शौविक ने एक साथ मिलकर सुशांत के साथ कंपनियां कैसे बनाईं. जांच में पता चला है कि रिया चक्रवर्ती विविडरेज रियालिटिक्स कंपनी की निदेशक हैं, जबकि उनका भाई शौविक फ्रंट इंडिया फॉर वर्ल्ड फाउंडेशन का निदेशक है. सुशांत भी इनके साथ थे.

पिता ने कहा था बेटे के अकाउंट से निकले 15 करोड़

ईडी ने कहा कि सुशांत और उनके भाई-बहनों के बैंक खातों में होने वाले हर ट्रांजैक्शन पर हमारी टीम जांच कर रही है. बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को बिहार पुलिस को अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं या कहीं ट्रांसफर किए गए हैं. इसके बाद ईडी ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 31 जुलाई को मामला दर्ज किया था.

सीबीआई ने 7 अगस्त को​ बिहार ​पुलिस से लिया केस

बता दें कि सीबीआई ने सात अगस्त को बिहार पुलिस से सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को हुई मौत की जांच का जिम्मा संभाला था. इस मामले में जांच एजेंसी ने रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों को नामजद किया है. ईडी ने मनी लॉर्डिंग के मामले में रिया, शौविक, उनके पिता इंद्रजीत, सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किया है.

Advertisements