सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर रीक्रिएट किया गया खुदकुशी का सीन

पटना / मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच प्रक्रिया में लगातार नए पहलू सामने आ रहे हैं. मुंबई और बिहार पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं, सुशांत के फैंस और परिजन द्वारा मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जा रही है. इसी बीच सुशांत की मौत की मिस्ट्री सुलझाने में जुटी पटना पुलिस की एसआईटी ने सुसाइड का री-क्रिएशन किया.

पटना पुलिस की एसआईटी शनिवार को मौका-ए-वारदात पर गई और सुशांत की आत्महत्या करने का री-क्रिएशन किया. सीन रीक्रिएशन वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करने का एक तरीका है. सूत्रों की मानें तो अफसर बारीकी से देख रहे थे कि जिस कमरे में सुशांत का शव मिला, क्या वहां कोई आत्महत्या कर सकता है. इस पूरी प्रकिया के दौरान सुशांत के कुछ कर्मी भी मौजूद थे. सूत्र बताते हैं कि घटना के काफी दिन हो चुके हैं, लिहाजा सुशांत के कमरे या पूरे घर में ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला, जिसका इस प्रकरण से संबंध हो.

घर के सफाईकर्मी से पूछताछ

पुलिस टीम ने घर के स्वीपर से भी पूछताछ की. स्वीपर ने बताया कि रिया मैडम की इजाजत के बिना कोई भी घर में नहीं घुस सकता था. मैडम ही तय करती थीं कि सुशांत के कमरे को साफ करना है या नहीं. खासकर सुशांत के कमरे में किसी बाहरी कर्मी को जाने नहीं दिया जाता था. एक समय ऐसा आ गया, जब वे अपने ही कर्मियों से नहीं मिल पाते थे.

निर्देशक रूमी जाफरी का पुलिस ने लिया बयान

फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी से भी एसआईटी ने बयान लिया. दरअसल, लॉकडाउन के बाद सुशांत और रिया रूमी की फिल्म में काम करने वाले थे. मार्च में उनकी बात रूमी जाफरी से हुई थी. तब सुशांत ने भी लॉकडाउन होने का हवाला दिया था. यह सुशांत और उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की एक साथ पहली फिल्म थी. जाफरी ने बताया कि जब भी लॉकडाउन आगे बढ़ता था तो सुशांत अपसेट हो जाते थे.

Advertisements