प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई घायल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है जहां स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में देरी को लेकर आज छात्र छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा. इस मामले को लेकर उन्होंने शिक्षा मंत्री और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबजी किया. वहीं छात्रों ने इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री का घेराव करने का प्रयास भी किया.

उन्होंने सचिवालय के बाहर सड़क को जाम कर दिया जिससे सड़क पर आवागमन बाधित हो गया. इस घटना को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क जाम हटाने के लिए छात्रों पर लाठीचार्ज किया. प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन को लेकर लाठीचार्ज किया गया. इस लाठीचार्ज में कई छात्रों को काफी चोटें आई हैं और कई छात्र घायल हो गए हैं.

आपको बता दें कि सात निश्चय के तहत सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत छात्रों को पढने के लिए चार लाख तक का लोन मुहैया कराया जाता है. छात्रों का आरोप है कि उन्होंने पिछले कई दिनों से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दिया है. लेकिन किसी न किसी बहाने से उन्हें कार्ड नहीं दिया जा रहा है. इससे आक्रोशित होकर छात्रों ने आज जमकर प्रदर्शन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.