CBI की टीम आज रिया समेत इन 56 लोगों से करेगी पूछताछ

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम काेर्ट से आदेश मिलने के बाद अब सीबीआई सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवती और उनके परिवार समेत उन नामजदाें से सवाल करने वाली है जिन पर पटना के राजीवनगर थाना में केस दर्ज हुआ है. सीबीआई की एसआईटी सुशांत मामले की जांच के लिए गुरुवार या शुक्रवार काे मुंबई पहुंच सकती है. एसआईटी मुंबई में सुशांत की मौत को हत्या के एंगल से आगे बढ़ाएगी. इस मामले में रिया और उनके परिवार का बयान पहले दर्ज हाेने की उम्मीद है.

सीबीआई मुंबई पुलिस से लेगी सभी रिपाेर्ट

माना जा रहा है कि इस केस की तहकीकात करने वाली सीबीआई सीन रिक्रिएट करेगी. इस मामले में सीबीआई मुंबई पुलिस से अब तक हुई जांच के बाबत रिपाेर्ट लेगी. पटना पुलिस पहले ही सीबीआई काे सभी रिपाेर्ट साैंप चुकी है, यही नहीं मुंबई पुलिस ने जिन 56 लाेगाें का बयान रिकाॅर्ड किया है उसे भी सीबीआई अपने हाथ में लेगी. इसके अलावा सुशांत का पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट, एफएसएल रिपाेर्ट और इलेक्ट्राॅनिक्स साक्ष्य भी लेगी. जिन डाॅक्टराें ने सुशांत के बाॅडी का पाेस्टमार्टम किया और रिपाेर्ट लिखी सीबीआई उनका भी बयान लेगी.

56 लोगों से दोबारा होगी पूछताछ

सीबीआई इस मामले में महेश भट्ट, आदित्य चोपड़ा, शेखर कपूर, कंगना रनौत, अंकिता लोखंडे, संजय लीला भंसाली समेत 56 लोगों से पूछताछ कर सकती है. हालांकि इस केस में मुंबई पुलिस इनके बयान पहले ही ले चुकी है. सुप्रीम काेर्ट के फैसले के बाद सबसे ज्यादा मुश्किल रिया की बढ़ सकती है क्योंकि रिया इसमें मुख्य आराेपी है. देश के इस हाई प्रोफाइल केस में मुंबई पुलिस पर सबूत मिटाने के भी आरोप लगे हैं, ऐसे में अगर ये आरोप सच साबित हुए तो अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है.

बुधवार को आया था फैसला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच को हरी झंडी दे दी है. जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने इस केस में फैसला सुनाते हुए कहा है कि बेशक ये केस मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है, लेकिन इस मामले में सभी लोग सच जानना चाहते हैं. इसलिए कोर्ट ने विशेष शक्ति का प्रयोग करते हुए केस को सीबीआई के हाथों में सौंपने का फैसला किया है.