पटना: कप टूटने के विवाद पर दुकानदार को मारी गोली

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार देर शाम राजधानी में अपराधियों ने एक व्यक्ति को गोली (Criminals shot a person in the capital) मार दी. घायल व्यक्ति को पहले एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीएमसीएच (PMCH, Patna) रेफ़र कर दिया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

घटना कंकड़बाग़ थाना स्थित मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital located at Kankarbagh police station) के सामने का है जहां अपराधियों ने एक दिनदहाड़े चाय दुकानदार को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. स्थानीय लोगों ने घायल दुकानदार को उठाकर नजदीक के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए जहां से उसे पीएमसीएच रेफ़र कर दिया गया.

पीसी कॉलोनी में सत्यम पार्क के पास महादेव टी स्टॉल चलाने वाले सुनील मेहता उर्फ काली नामक दुकानदार को सीने में गोली लगी. दुकान के पीछे ही थोड़ी दूर पर सुनील का परिवार एक झोपड़ी में रहता है.

चाय कप टूटने पर हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम सुनील अपनी दुकान पर था और उसकी पत्नी वहीं पर झाड़ू लगा रही थी. तभी उधर से गुजर रहे कुछ युवकों के पैरों से ठोकर लग उसका एक कप टूट गया. 10 रुपए के टूटे चाय के कप के कारण सुनील और युवकों के बीच विवाद हो गया. इस पर सुनील की पत्नी ने सख्त लहजों में कुछ कहा जिस कारण युवकों ने उसके साथ गाली-गलौज की.

यह भी पढ़ें| रेल कौशल विकास योजना के अंतर्गत 16 प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया प्रमाण पत्र

इसी बीच सुनील अपनी पत्नी के पक्ष में युवकों से भीड़ गया जिसके बाद युवकों ने चाय दुकानदार सुनील के साथ मारपीट की. मारपीट की घटना को देख मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई.

पहले भाग गए, फिर आकर मारी गोली

लोगों को जुटते देख उस वक्त सारे बदमाश वहां से भाग गए. लेकिन कुछ ही देर के बाद एक बाइक पर तीन बदमाश वहां वापस आए. उन्होंने सुनील से उसका नाम पूछा और दुकान में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. फिर उन्होंनेपिस्टल निकाल कर दुकानदार के सीने में गोली मार कर वहां से भाग निकले.

चाय दुकानदार को गोली चलते ही घटनास्थल के आस-पास हड़कंप मच गया. फिर घायल सुनील को उसकी पत्नी और बहन ने स्थानीय लोगों की मदद से पास के एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उसे PMCH ले जाया गया.

गोली मारने का कारण पहले से चला आ रहा विवाद – पुलिस

घटना की सूचना पाकर कंकड़बाग पुलिस मौके पर पहुंच गई. कंकड़बाग थानाध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में घटना का कारण चाय दुकानदार और गोली मारने वाले बदमाशों के बीच पहले से चला आ रहा कोई विवाद है. अभी मामले की जांच चल रही है और घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी के फुटेज को देखकर अपराधियों का सुराग पता किया जा रहा है.

इधर कुछ स्थानीय लोगों ने दबी जुबान में बताया है कि घायल चाय दुकानदार चाय बेचने की आड़ में ड्रग का धंधा करता था. वैसे इस बात की पुष्टि पुलिस जांच के बाद ही हो सकती है.