पटना के सरिस्ताबाद में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना में सेक्स रैकेट (Sex Racket in Patna) का भंडाफोड़ हुआ है. इस कांड में महिला और लड़कियों के साथ दो दलाल एवं होटल के तीन कर्मियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. मौके से आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं. मामला पटना के जक्कनपुर थाना (Jakkanpur Thana) क्षेत्र का है. पुलिस ने पहले पुरानी बस स्टैंड मीठापुर (Mithapur, Patna) स्थित एक होटल में छापेमारी की. यहां पर दो लड़कियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा. पूछताछ के बाद गर्दनीबाग के सरिस्ताबाद (Saristabad of Gardnibagh) में एक मकान से छह और लड़कियों को पकड़ा गया.

सेक्स रैकेट के सरगना संजय सिंह, होटल के स्टाफ बिकु और मनीष को जेल भेजा दिया गया. वहीं सभी लड़कियों को बचपन बचाव आंदोलन संस्थान को दे दिया गया है. यह संस्थान लड़कियों को ले जा कर महिला विकास एवं बाल कल्याण में पेश कर देंगे.

कैसे हुआ कांड का खुलासा?

इस मामले बचपन बचाओ आंदोलन (Bachpan Bachao Andolan) राज्य समन्वयक अर्जित अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि पटना के जक्कनपुर थाना इलाके में नाबालिग लड़कियों के साथ देह व्यापार कराया जाता है. हम लोगों ने छानबीन की और पटना पुलिस का सहयोग लेकर सबसे पहले मीठापुर स्थित एक होटल में छापेमारी की. यहां दो नाबालिग लड़कियों से देह व्यापार कराया जा रहा था. इसके बाद कांड का खुलासा हुआ.

वहीं, जक्कनपुर थाना के थानाध्यक्ष सुदामा सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि होटल प्रांजल में गलत काम चल रहा है. जिसके बाद पुलिस ने बस स्टैंड के पास स्थित होटल प्रांजल में छापेमारी की और होटल के कमरे से दो संदिग्ध लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के बाद सरिस्ताबाद स्थित एक मकान में छापेमारी की गई जहां से इन लड़कियों का मुख्य सरगना को भी पकड़ा गया. कुल आठ लड़कियों के अलावा पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सरिस्ताबाद से कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं. पुलिस पूछताछ में लड़कियों ने अपना घर यूपी, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ बताया.

स्टेज प्रोग्राम के लिए लेकर आते थे

इस कांड के बारे में बचपन बचाओ के अधिकारी ने बताया कि यह लोग लड़कियों को स्टेज प्रोग्राम कराने के लिए बाहर से बुलाते थे. यहां बुलाकर स्टेज प्रोग्राम के साथ-साथ देह व्यापार भी कराते थे. पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ कई मोबाइल बरामद किया है. व्हाट्सएप ग्रुप भी चेक किया जा रहा है. पुलिस यह जानकारी लेने के प्रयास में है कि इन लोगों के संपर्क में कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं जो देह व्यापार में संलिप्त हैं.

(इनपुट-न्यूज)