रिया ने सुशांत को दवा की ओवरडोज दी, मानसिक बीमार बताने की झूठी कहानी बनाई

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में लगातार हो रही CBI जांच की मांग के बीच अब बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में केस सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने के कारणों पर हलफनामा दाखिल की है. इसमें कई अहम बातें सामने रखी गई हैं. कोर्ट में दाखिल अपने एफिडेविट में बिहार पुलिस ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के सुशांत सिंह राजपूत के संपर्क में आने का एकमात्र मकसद बताया है- सुशांत के पैसे को हड़पना. बिहार पुलिस ने इसमें यह भी कहा है कि उन्होंने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर की थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा की मात्रा को ओवरडोज में देना शुरू कर दिया.

हलफ़नामे में बिहार पुलिस का कहना है कि मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद उसने जांच में कई सुराग पाए हैं. सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने जवाब में पुलिस ने बताया है कि चूंकि देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है. अगर कई बिंदु पर सुशांत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा होगा.

एफिडेविट में यह भी कहा गया है कि बिहार पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करने का अधिकार क्षेत्र था, लेकिन उसे करने नहीं दिया गया. इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने कोई संगीन मामला दर्ज नहीं किया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई.

इस बीच, रिया चक्रवर्ती के वकील ने बताया है कि रिया शुक्रवार को ED की पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेंगी. गौरतलब है कि मुम्बई स्थित ED के ब्रांच ऑफिस में रिया को बुलाया गया था. वहीं, ईडी ने रिया चक्रवर्ती की अपील खारिज कर दी. दरअसल, रिया ने ईडी से पेशी के लिए और वक्त मांगा था. ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पेश होने के लिए कहा है.