रिया चक्रवर्ती पहुंची ED ऑफिस, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | इस वक्त की बड़ी खबर मुंबई से आ रही है. जहां रिया चक्रवर्ती ईडी ऑफिस पहुंच गई है. ईडी की टीम रिया से पूछताछ करने वाली हैं. पहले रिया ने कहा था कि वह आज हाजिर नहीं हो पाएगी. लेकिन अचानक रिया ईडी ऑफिस पहुंच गई है.

पहले कहा- आज हाजिर नहीं हो पाएंगी

रिया चक्रवर्ती ने कहा था कि वह आज ईडी के सामने पेश नहीं होगी. इसको लेकर उन्होंने मजबूरी बताई थी. रिया ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का हवाला देकर अपील की थी कि तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए. रिया ने इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया था. लेकिन इस बीच अचानक रिया ईडी ऑफिस पहुंच गई हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

रिया चक्रवर्ती आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने हाजिर हुई. रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. रिया के पहले गुरुवार को उनके एक करीबी सैमुअल मिरांडा से ईडी ने पूछताछ की थी. ईडी कि मिरांडा से पूछताछ तकरीबन 9 घंटे तक चली थी. माना जा रहा है कि मिरांडा से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कई अहम जानकारियां हासिल की है और अब बारी रिया से पूछताछ की है.

प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती को आज ईडी हेडक्वार्टर पहुंचने का समन भेजा था. सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों से की गई लेनदेन के मामले में रिया से पूछताछ होने वाली है. ईडी ने अब तक रिया चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट से जो पूछताछ की है उसमें कई अहम जानकारियां उनके हाथ लगी है. रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह ने जो जानकारी दी है उसके बाद रिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 15 करोड़ की हेराफेरी की शिकायत दर्ज की गई है. इसी मामले को लेकर ईडी के कान खड़े हुए और मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच भी शुरू कर दी है. दो चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ के बाद अब बारी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है.