पटना: अतिक्रमण हटाने गए मजिस्ट्रेट को लोगों ने पीटा, पुलिस खड़ी देखती रही

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना में अतिक्रमण हटाने गए एक मजिस्ट्रेट को लोगों ने पीट (People beat up a magistrate who went to remove encroachment in Patna) डाला. आश्चर्य की बात यह रही कि मजिस्ट्रेट बचाने की गुहार लगा रहे थे और वहां खड़ी पुलिस सिर्फ देखती रही थी.

दरअसल पटना से वायरल हुए एक वीडियो में कुछ स्थानीय लोगों को पुलिस की मौजूदगी में एक मजिस्ट्रेट को पीटते दिखाया गया है. मामला पटना नगर निगम वार्ड नंबर 60 (Patna Municipal Corporation Ward No 60) के खाजेकला थाना इलाके का है. यह घटना गुरुवार दोपहर की है.

जानकारी के मुताबिक, मजिस्ट्रेट राकेश कुमार अपनी टीम के साथ खाजेकला थाना (Khajekalan Police Station) इलाके में जेसीबी मशीन लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे. इसी दौरान पुलिस की मौजूदगी में लोगों ने उनके साथ धक्का मुक्की कर मारपीट की. साथ ही गाली-गलौज कर उन्हें भगा दिया. भीड़ के गुस्से को देखकर पटना नगर निगम के कर्मचारी भी घटनास्थल से भाग निकले.

पीटने के दौरान मजिस्ट्रेट वहां मौजूद पुलिस से बचाने की गुहार लगाते रहे लेकिन तब तक लोग उन्हें पीट चुके थे. इस प्रकरण को वहां मौजूद कुछ लोगों ने अपने वीडियो में कैद कर लिया. उसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

दरअसल वार्ड संख्या 60 में खिरनी के पेड़ के पास नगर निगम की जमीन पर नया जलापूर्ति केंद्र बनना है. लेकिन वहां अतिक्रमण की वजह से पिछले एक साल से यह योजना रुकी हुई है.

यह भी पढ़ें| बेरोजगारी और आर्थिक तंगी ने ली हजारों की जान

इस अतिक्रमण की शिकायत बड़े अधिकारियों से की गई थी. इस अतिक्रमण को हटाने के लिए पटना डीएम (Patna DM) के आदेश पर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार पुलिस के दल बल के साथ जेसीबी मशीन लेकर वहां पहुंचे थे. लेकिन पुलिस के सामने ही लोगों ने मजिस्ट्रेट को गंदी-गंदी गालियां दी और कॉलर पकड़ कर सड़क पर घसीटने लगे तथा उन्हें पीट दिया.

इधर घटना पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इस घटना में संलिप्त लोगों की पहचान कर पुलिस द्वारा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की योजना बनाई जा रही है. पुलिस ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.