पटना पुलिस ने जब्त की 150 लीटर शराब, ऑटो पर लदी थी देसी शराब

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजधानी पटना से सटे शाहपुर में पुलिस ने एक ऑटो रिक्शा पर लदे 150 लीटर देसी शराब जब्त (Police seized 150 liters of country liquor loaded on an auto rickshaw in Shahpur) किया है. इसके साथ एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के अनुसार, शाहपुर मेन रोड पर संजय नामक एक तस्कर को 150 लीटर देसी शराब के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया. तस्कर इतनी शराब एक टेम्पो में ले जा रहा था. संजय जहानाबाद का निवासी है जो अभी राजधानी के रुकनपुरा इलाके में सुभाष सिंह के मकान में किराया पर रहता है.

शाहपुर थाना अध्यक्ष रफीक अहमद ने बताया, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ऑटो रिक्शा से देशी शराब ले जाया जा रहा है. इसपर त्वरित कार्यवाई करते हुए ठाकुरबाड़ी मोर, शाहपुर मेन रोड से एक व्यक्ति संजय कुमार को 150 लीटर देशी शराब को टेम्पो सहित गिरफ्तार कर लिया. शराब की इस खेप को वह ब्रह्चारी से राजा बाजार लेकर जा रहा था.

यह भी पढ़ें| भारतीय न्याय प्रणाली को पुनर्जीवित करने का संकल्प लें: अभिनव कुमार

वहीं, शाहपुर पुलिस ने शुक्रवार को ही शराब के नशे में तीन लोगों को पकड़ा है. पुलिस ने संजय राय पिता जोगिंदर राय, ग्राम नूरपुर चांदमारी थाना शाहपुर, मोहम्मद साजन पिता मोहम्मद शमीम, मोहम्मद गुलाम, पिता मोहम्मद सलीम, दोनों ग्राम लाल कोठी कुर्बान के मस्जिद थाना दानापुर के रहने वाले हैं.

बताते चलें, बिहार सरकार शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए हर संभव उपाय कर रही है लेकिन शराब तस्करों द्वारा भी कानून की धज्जियां उड़ाने के हर संभव दांव खेले जा रहे हैं. सरकार ने मद्य निषेध अर्थात् शराब से जुड़ी किसी भी शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 15545 जारी किया है जिसपर कोई भी व्यक्ति शर्ब से संबंधित शिकायत कर सकता है.