पटना: शराब से भरी ट्रक जब्त, 216 कार्टन विदेशी शराब बरामद

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शराबबंदी (Prohibition) के बावजूद राजधानी में शराब से भरी ट्रक को पुलिस ने पकड़ा है. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन पुलिस शराब तस्करी में लगे लोग और जब्त किए गए ट्रक के मालिक का पता लगा रही है. यह मामला बिहटा थाना क्षेत्र के नेउरा ओपी का है.

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुर्गी फॉर्म के पास एक ट्रक लावारिस खड़ी है. जब पुलिस ने जांच शुरू की तो ट्रक में से भारी मात्रा में विदेशी शराब (Foreign Liquor) पाई गई. पुलिस के आने के पहले ही मौके से ट्रक का ड्राइवर और खलासी फरार हो गया. बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में इतने शराब को खपाने की योजना थी. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. मामला बिहटा थाना क्षेत्र के नेउरा ओपी का है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की टीम द्वारा तलाशी के दौरान ट्रक के तहखाने में छुपा कर रखी गई भारी मात्रा में विदेशी पाई गई. उसके ऊपर भूसा का बोरा रखा हुआ था. इसके बाद पुलिस ने वाहन को जप्त कर लिया और थाना ले आई.

ट्रक में अलग-अलग ब्रांड की 216 कार्टन विदेशी शराब बरामद थी. पुलिस के मुताबिक शराब झारखंड और हरियाणा निर्मित है. संभावना जताई जा रही है कि विदेशी शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की योजना थी. फिलहाल ट्रक के मालिक का पता किया जा रहा है. साथ ही जांच की जा रही है आखिर इतनी बड़ी खेप किसके लिए लाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें| पटना: डिप्टी मेयर रजनी देवी का बेटा शराब पीते हुआ गिरफ्तार

आपको बता दें कि 10 अक्टूबर यानी रविवार को बिहटा के राघोपुर स्थित बाजार समिति में तीसरे चरण में हुए नौबतपुर प्रखंड में चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है तो दूसरी ओर पुलिस भी लगातार क्षेत्र में गश्ती भी कर रही है.

वहीं, इस पूरे मामले पर दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि बिहटा के नेउरा ओपी के पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि नेउरा थाना क्षेत्र के मुर्गी फार्म के पास लावारिस हालत में ट्रक खड़ा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक की जांच की इसमें काफी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुई. फिलहाल वाहन को जप्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.