पंचायत चुनाव से पहले हत्या, मुखिया प्रत्याशी पर लगाया आरोप

हाजीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य में पंचायत चुनाव शुरू होने के साथ ही आपराधिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को वैशाली जिले में चुनावी रंजिश को लेकर एक युवक की हत्या कर दी गई है. परिजनों द्वारा हत्या का आरोप एक मुखिया प्रत्याशी पर लगाया गया है.

जिले के घटारो दक्षिणी पंचायत में यह वारदात हुई है. आशुतोष राज नामक इस युवक की हत्या गोली मारकर कर दी गई. उसे दो गोली मारी गई. जानकारी के मुताबिक, आशुतोष की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि वह एक मुखिया प्रत्याशी के विरोध में प्रचार कर रहा था.

अनुतोष राज, जो मृतक का भाई है, ने बताया कि आशुतोष चुनाव में खड़े एक प्रत्याशी के विरोध में प्रचार कर रहा था. इस कारण वह प्रत्याशी आशुतोष से काफी नाराज था. उसने मृतक को धमकी भी दी थी. मृतक के भाई के अनुसार, उस प्रत्याशी ने आशुतोष की हत्या करवा दी है.

Also Read| कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई तथा कांड की जांच में जुट गई. पुलिस के अनुसार घटना के मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है.

हाजीपुर के सदर डीएसपी राघव दयाल ने घटना के बारे में बताया कि हत्या के कारणों व हत्यारे की खोजबीन की जा रही है. परिजनों ने पंचायत चुनाव में खड़े प्रत्याशी के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है. लेकिन अभी लिखित शिकायत नहीं की गई है. आवेदन मिलने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.