दरभंगा ट्रिपल मर्डर केस का मुख्य आरोपी गिरफ़्तार

दरभंगा (TBN – The Bihar Now डेस्क)| दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में मकान को तोड़ने तथा तीन लोग को जिंदा जलाने का मुख्य आरोपी शिवकुमार झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. झा को पुलिस ने भारत नेपाल के बॉर्डर इलाके के मधुबनी जिला के सहार घाट के पास से गिरफ्तार किया है.

मुख्य आरोपी की गिरफ़्तारी के बारे में जानकारी दरभंगा के एसएसपी अशोक कुमार प्रसाद ने दी. उन्होंने कहा कि कांड के बाद से ही पुलिस को इस मामले के मुख्य आरोपी की सरगर्मी से तलाश थी.

एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच के लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. टेक्निकल टीम के सहयोग से मुख्य आरोपी शिवकुमार झा पर लगातार नजर रखी जा रही थी. इसी कड़ी में पुलिस को पता चला कि कांड के मुख्य आरोपी मधुबनी जिला के सहार घाट के पास छिपा बैठा है. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए शिवशंकर झा को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि 10 फरवरी को नगर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में भूमाफियाओं ने एक ही परिवार के तीन लोगों को जिंदा जलाकर मारने की वारदात हुई थी. इसमें शिवकुमार झा समेत 40 अज्ञात लोग आरोपी बनाए गए थे.

अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 13 लोगों की पहचान हुई. इनमें से 8 अभियुक्तों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि तिरुपति नामक एक आरोपी को शुक्रवार को लहेरियासराय थाना क्षेत्र के मदारपुर से गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें| जमीन विवाद में झुलसे भाई-बहन की हुई मौत, 17 फरवरी को दरभंगा बंद का ऐलान

गौरतलब है कि दिल दहला देने वाली इस घटना में भू-माफिया पर जीएम रोड के संजय झा, उनकी गर्भवती बहन पिंकी और छोटी बहन निक्की को जलाकर मारने का आरोप है. इनमें से गर्भवती महिला पिंकी झा, उनके पेट में पल रहे बच्चे और उनके भाई संजय झा की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. जबकि संजय झा की गंभीर रूप से झुलसी छोटी बहन निक्की का इलाज चल रहा है.

इधर, इस इस घटना को लेकर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने इस पूरी घटना की जांच की मांग सीबीआई से की है.

बताते चलें, उक्त कांड से संबंधित मकान और जमीन की दावेदारी का मामला पटना हाईकोर्ट में चल रहा है. इसी दौरान 10 फरवरी की देर शाम भू माफियाओं ने संजय झा के मकान को बुलडोजर से तोड़ने तथा तीन लोगों को जिंदा जलाने की कोशिश की.

घटना के बाद संजय झा की छोटी बहन निक्की के फर्द बयान के आधार पर शिवकुमार झा सहित 40 अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए भेज चुका है. एसएसपी ने इस कांड में थाना स्तर से करवाई में विलंब एवं शिथिलता को देखते तत्काल नगर थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है.

(इनपुट-एजेंसी)