शराब माफिया ने कब्रिस्तान को बनाया शराब का गोदाम

दरभंगा (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में शराबबंदी (Liquor ban in Bihar) को सफल बनाने के लिए सरकार के द्वारा नए नए कानून बनाए जा रहे हैं. लेकिन शराब माफिया (Liquor Mafia) सरकार के इस अभियान को विफल करने में लगी हुई है. शराब माफियाओं पर सरकार के द्वारा जितनी सख्ती की जाती है, शराब माफिया उतना ही खुल कर इस धंधे को अंजाम दे रहे है.

ऐसा ही एक मामला दरभंगा के लहेरियासराय थाना अंतर्गत मदारपुर कब्रिस्तान (Madarpur Cemetery under Laheriasarai police station of Darbhanga) में नजर आया है. शराब माफियाओं ने शराब छुपाने के लिए इस कब्रिस्तान का सहारा लिया (Liquor mafia resorted to graveyard to hide liquor) है. जब लोगों ने शराब माफिया का विरोध किया तो उन्होंने विरोध कर रहे लोगों पर पत्थर से हमला कर दिया.

घटना शनिवार की सुबह 9 बजे की है. स्थानीय लोगों ने देखा कब्रिस्तान में से 5-6 लोग शराब की बोतल लेकर बेचने के लिए निकाल रहे हैं. इसपर स्थानीय लोगों ने इस बात का विरोध करते हुए कहने लगे कि इन शराब माफियाओं ने कब्रिस्तान को भी शराब का गोदाम बनाकर रख दिया है.

इसके बाद तो कब्रिस्तान में शराब पाए जाने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई. वहां लोग इकट्ठा होने लगे. जब लोग विरोध करते हुए शराब माफियाओं के पास पहुंचे, तो शराब माफियाओं ने अपनी जान बचाने के लिए लोगों पर पत्थरों से हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें| मुजफ्फरपुर: 9 केन बम के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

लेकिन लोगों की भीड़ देख अंत में शराब माफिया शराब वहीं छोड़कर भाग निकले. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके से पहुंच गई. पुलिस ने कब्रिस्तान से सटे गंगासागर तालाब से 300 ग्राम के 301 पीस सोफिया शराब बरामद किया.

वहीं, मौके पर पहुचे सर्किल इंस्पेक्टर मदन कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि गंगासागर तालाब के निकट वाले कब्रिस्तान से भारी मात्रा में शराब मिली है. इस अवैध शराब को फिलहाल जब्त किया गया है. पुलिस अब शराब कारोबारी की तलाश में आगे की कानूनी कार्यवाही कर रही है.