मुजफ्फरपुर: शिवहर सांसद के घर से लाखों की चोरी

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र (Bramhpura PS Muzaffarpur) स्थित बृज बिहारी गली में शिवहर की सांसद रमा देवी (theft in Rama Devi, MP residence) के घर से चोरी हुई है. चोरों ने उनके घर से जेवरात और कैश चोरी किया है.

इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. गुरुवार देर रात ब्रह्मपुरा थानेदार अनिल गुप्ता मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की. सांसद के PA से पुलिस ने कई बिंदुओं पर जानकारी ली. देर रात रात तक पुलिस जांच में जुटी रही. इस दौरान काफी गोपनीयता बरती गई.

सांसद ने अपने ड्राइवर पर लगाया आरोप

सांसद रमा देवी ने बताया कि उनके गाड़ी का चालक अशोक राय करीब 15-16 वर्षों से उनके यहां कार्यरत है. उस पर वो काफी विश्वास करती है. अशोक राय दिल्ली और मुजफ्फरपुर कृष्णा टोली आवास दोनों जगहों पर समय-समय पर आता जाता रहता था. वह मकान का देख-माल भी करता था.

यह भी पढ़ें| नाबालिक की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला सनकी बहनोई गिरफ्तार

सांसद ने बताया कि 6 दिसम्बर को अशोक राय मुजफ्फरपुर आवास से 6 बजे उनको लेकर पटना एयरपोर्ट गया. एयरपोर्ट पर छोड़कर वह पटना स्टेशन से सम्पूर्ण क्रांति ट्रेन द्वारा सांसद के दिल्ली स्थित सरकारी आवास चला गया. वहां जाने से उसने पूर्व सांसद के घर के ताले की डुप्लीकेट चाभी बनाकर ताला खोलकर लगभग 17 लाख का जेवरात एवं जेम-स्टोन, कुछ कागजात तथा लगभग 7.50 लाख नगद चोरी कर लिया है.

उन्होंने बताया कि जब वह 21 दिसम्बर को मुजफ्फरपुर के कृष्णा टोली, ब्रहम्पुरा स्थित अपने आवास पर दिल्ली से आई, तो अपने आवास से उक्त सामानों को गायब पाया. उनके अनुसार दिल्ली स्थित उनके आवास से भी अशोक के द्वारा चोरी किया गया है.

दिल्ली आवास से चोरी की गई राशि में से 50,000/- रू अशोक राय के बैग से बरामद हुआ है. इसके संबंध में थाना बाराखम्मा रोड, नई दिल्ली में कांड सं 0147, दिनांक 21.12.2021, धारा-381 IPC अंकित है. साथ ही मुज़फ्फ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थान में भी प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है.