ब’म वि’स्फोट की घटना से कांप उठा लखीसराय, सात लोग बुरी तरह घा’यल

लखीसराय (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार का लखीसराय सोमवार को हुए बम धमाके की घटना से दहल (Lakhisarai trembled by the incident of bomb blast) उठा. घटना जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र के वलीपुर गांव की है, जहां बम विस्फोट से दहशत फैल गई.

धमाका इतना जोरदार था कि गांव में कोहराम मच गया. बम विस्फोट में बच्चों, महिलाओं समेत कुल सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.

बताया जाता है कि वलीपुर निवासी शंकर रजक के घर में निर्माण कार्य चल रहा है. इसी क्रम में ईंट के नीचे पॉलीथिन में तीन देसी बम छिपाकर रखे गए थे, जो दबाव में फट गए.

इस विस्फोट की घटना में मंजू देवी, अनीता कुमारी, सुंदरी देवी, सोनू कुमार, बबली कुमारी, दिलखुश कुमार, मणि देवी घायल हो गईं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि धमाका बहुत जोरदार था.

घटना की सूचना मिलते ही एएसपी सैयद इमरान मसूद मौके पर जांच के लिए पहुंचे. एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया जा रहा है. बताया जाता है कि शंकर रजक पटना में राजमिस्त्री का काम करता है, जबकि लुटन रजक, महेंद्र रजक चेन्नई में मजदूर का काम करता है. 9 अप्रैल को घर में एक विवाह समारोह था जिसके लिए निर्माण कार्य चल रहा था.

यह भी पढ़ें| यूपी में बुलडोजर बाबा की वापसी का बिहार पर पड़ेगा असर, जानिए नीतीश सरकार का खास प्लान

स्थानीय वलीपुर निवासी चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि अचानक बम फट गया. धमाका बहुत जोरदार था. शंकर रजक के घर से भी धुआं निकल रहा था. वह घर के अंदर भागी तो महिला और बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

सभी लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. घायल महिला सुंदरी देवी ने बताया कि घर में निर्माण कार्य चल रहा था. शादी 9 अप्रैल को है. इस दौरान ईंट के नीचे पॉलीथिन में तीन बम छिपे हुए थे, जो दबाव में फट गए.

मौके पर पहुंचे एसपी सुशील कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद और पिपरिया एसएचओ दिलीप कुमार घटना की जांच कर रहे हैं. एसपी सुशील कुमार ने बताया कि सभी घायल सुरक्षित हैं. मामले की जांच की जा रही है. भागलपुर से एफएसएल की टीम भी बुलाई जा रही है. जांच के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि बम कहां से लाया गया था.