अवैध बालू उत्खनन मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 72 लोग गिरफ्तार, 5 नाव जब्त

कोइलवर / भोजपुर (आमोद कुमार – The Bihar Now रिपोर्ट) | भोजपुर जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. सोन नदी से अवैध बालू उत्खनन मामले में भोजपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 72 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 5 नाव भी जब्त किया है.

भोजपुर एसपी हरकिशोर राय के निर्देश पर कोईलवर थाने की पुलिस ने सोन नदी में जबरदस्त अवैध बालू उत्खनन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया. छापेमारी टीम का नेतृत्व कोईलवर के थानाध्यक्ष संजय सिन्हा कर रहे थे. अभियान में थाना प्रभारी के खनन पदाधिकारी प्रमोद कुमार भी थे. अभियान के दौरान पुलिस ने 72 लोगों को गिरफ्तार किया जबकि पांच नाव को भी जब्त किया गया है.

इन सभी पर आरोप है कि अवैध बालू का उत्खनन किया जा रहा था. कोईलवर थाने की पुलिस द्वारा अचानक चलाए गए अभियान से अवैध बालू उत्खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

बताते चलें कि कोईलवर के सोन नदी में अवैध बालू का खेल कोई नया नहीं है बल्कि वर्षों से यहां होते रहा है. अलबत्ता पुलिस ने कई बार अभियान चला कर कार्रवाई करती रही है, फिर भी ये अवैध बालू उत्खनन का खेल रुकने का नाम नही ले रहा है.

बहरहाल अब देखना है कि पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई के बाद अवैध बालू का खेल रुक पाता है या फिर ढाक पे तीन बात वाली बात बन कर रह जायेगी. यह तो आने वाले समय में ही दिख पाएगी.