संपत्ति की लालच में घरवालों ने एएनएम की कराई हत्या !

बांका (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शनिवार को बांका जिले में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक एएनएम (ANM shot dead in Banka District) की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की यह घटना जिले के शंभूगंज थाना (Shambhuganj Police Station of Banka District) क्षेत्र के शंभूगंज-रामपुर मुख्य सड़क मार्ग की है, जहां कालिया पुल के पास शनिवार को ऑटो पर सवार होकर ड्यूटी जा रही एएनएम की सरेआम अपराधियों ने हत्या कर दी.

जानकारी के अनुसार शंभूगंज थाना क्षेत्र के करसोप गांव निवासी एएनएम मीना कुमारी फुल्लीडुमर अंतर्गत डोमो-कुमारपुर स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित थी और शनिवार को ऑटो पर सवार होकर ड्यूटी पर जा रही थी.

ऑटो से उतारकर मारी गोली

इसी क्रम में रास्ते में बाइक सवार कुछ अपराधियों ने पहले ऑटो को रोकर उसे बाहर निकाला और फिर उसके सिर में पीछे से गोली मारकर फरार हो गए. इधर, स्थानीय लोगों ने घायल महिला को कुर्मा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी पाकर शंभूगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, बांका भेज दिया.

यह भी पढ़ें| सूर्य नमस्कार दिवस पर जदयू एमएलसी का विरोध, कहा – अल्लाह के अलावा किसी की नहीं कर सकते आराधना

मृतका के भाई राकेश कुमार मेहता ने बताया कि उसके बहनोई का निधन पहले ही बीमारी की वजह से हो चुका है. बहन को सिर्फ एक लड़की है, जिसकी उम्र 24-25 वर्ष के करीब है. इस वजह से उसके भैसुर और उनके दो लड़के बराबर महिला को सम्पती से बेदखल करने के लिए तरह-तरह की साजिश किया करते थे.

पहले भी किया था हमला

राकेश की मानें तो छह महीने पहले भी उसकी बहन मीना कुमारी पर ठीक इसी प्रकार ऑटो से जाने के क्रम में जानलेवा हमला किया गया था. इस मामले में थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रह गई, जिसके कारण दोबारा इस घटना को अंजाम दिया गया.

इधर, शंभूगंज थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत ने बताया मृतका की पुत्री मौसमी कुमारी के बयान पर थाना में मामला दर्ज करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है.

(इनपुट-एबीपी)