कोइलवर: तारेगना टापू पर अवैध शराब निर्माण जारी

भोजपुर / कोइलवर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सरकार की इतनी कड़ाई के बावजूद भी शराब माफियाओं द्वारा राज्य में शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाई (Liquor mafia flouting prohibition law in the state) जा रही हैं. ताजा उदाहरण भोजपुर जिले (Bhojpur District) से आया है. जिले के कोइलवर प्रखण्ड (Koilwar Block) स्थित खनगांव और बहियारा गांव के सामने सोन के पार तारेगना टापू पर अवैध शराब का निर्माण बदस्तूर जारी है.

जानकारी के मुताबिक, कोइलवर प्रखण्ड के चांदी थाना क्षेत्र के खूनगांव और बहियारा गांव के सामने सोन नदी के पार पूर्वी दिशा में दर्जनों अवैध शराब की भट्ठियां दिन दहाड़े संचालित की जा रही है. तारेगना टापू का इलाका पटना जिले की सीमा से सटे है किंतु टापू का क्षेत्र भोजपुर पुलिस के क्षेत्राधीन है.

सोन में पानी होने का लाभ उठाकर इस टापू पर पिछले कई सालों से निरन्तर अवैध शराब का निर्माण जारी है. अवैध शराब के अड्डे को रोकने तथा ध्वस्त करने में स्थानीय पुलिस नाकाम साबित होती दिख रही है. बताया जा रहा है कि जब भी पुलिस तारेगना टापू पर पहुंचती है, अवैध शराब के धंधे में लिप्त असामाजिक तत्व भट्ठी छोड़कर भाग जाते हैं.

बुधवार को भी तारेगना टापू पर दर्जनों अवैध शराब की भट्ठियां जलती दिखी. इन भट्ठियों में सैकड़ों लोग अवैध शराब बनाने के काम में लगे हुए थे.

यह भी पढ़ें| जमीन विवाद में झुलसे भाई-बहन की हुई मौत, 17 फरवरी को दरभंगा बंद का ऐलान

इस तरह नीतीश सरकार के शराबबंदी कानून को तारेगना टापू पर मौजूद धंधेबाज अंगूठा दिखा रहे हैं. इसे जल्द न रोका गया तो जहरीली शराब कांड जैसी घटनाओं के होने की संभावना है जिसकी चपेट में आकर भी लोग अपनी जान गंवा सकते है.