मुजफ्फरपुर: 9 केन बम के साथ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जिले के कथैया थाना क्षेत्र के रामपुर भेरियाही से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार देर रात छापेमारी कर हिस्ट्रीशीटर रह चुके रामनरेश सहनी के घर से नौ टिफिन बम (Nine tiffin bombs recovered from history sheeter’s house in Muzaffarpur) बरामद किया. पुलिस ने मौके से उसे गिरफ्तार कर लिया.

सूत्रों के अनुसार, इस बम से उसने अपने भाई रमेश सहनी की हत्या करने की साजिश रची थी. पूछताछ के बाद पुलिस आरोपी को लेकर थाना लौट गई.

बम बनाने की कला में माहिर है आरोपी

बता दें कि टिफिन में बारूद और अन्य विस्फोटक सामग्री मिलाकर बम तैयार किया गया है. इसे रामनरेश ने ही बनाया है. वह वर्षो से अपराध की दुनिया में रहा है. वह कई बार जेल भी जा चुका है.

बताया जा रहा है कि बम बनाने की कला में वह माहिर है. उसी ने यह बम तैयार किया था और अपने घर मे ही रखा था. एक बम का अनुमानित वजन 250-300 ग्राम बताया गया है. अगर बम फटता तो इसके धमाके से काफी बर्बादी होती. जान भी जा सकती थी. लेकिन, समय रहते पुलिस ने बड़ी घटना होने से टाल दिया.

वहीं रामपुर भेरियाही गांव में बम मिलने की सूचना पर अफरातफरी मच गई. काफी संख्या में आसपास से लोग जुट गए. सभी के मन में डर भी था. फिर भी बम देखने के लिए वहां भीड़ उमड़ पड़ी.

पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से भीड़ को वहां से हटाया. इसके बाद बम को पानी में रख दिया गया. पुलिस का कहना है कि फिलहाल खतरे की बात नहीं है. एहतियातन बम स्क्वाड की टीम को बुलाया गया है.

जिले के एसएसपी जयंतकांत (Jayant Kant IPS) ने बताया कि मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक राम नरेश सहनी है जो कि हत्या, मर्डर, लूट व डकैती जैसी 9 घटनाओं में संलिप्त रहा है. साथ ही कई बार जेल भी जा चुका है. दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.