होली से पहले अवैध शराब की बिक्री निर्माण के खिलाफ गया पुलिस ने कसी कमर

गया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| होली पर्व से पहले गया पुलिस ने शहर में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री (manufacturing and sale of illegal liquor) के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. गया पुलिस की इकाई एएलटीएफ (Anti Liquor Task Force of Gaya police) लगातार संदिग्ध जगहों पर छापेमारी कर रही है.

एक तरफ जहां पुलिस अवैध शराब के धंधे पर नकेल कसने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है, वहीं राज्य भर में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण अभी भी जारी है. शराब निजी तौर पर बेची जाती है.

गौरतलब है कि बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन न तो व्यापारियों ने और न ही लोगों ने इस पर ध्यान दिया.

यह भी पढ़ें| “यह आश्चर्य की बात है, राज्य के हित में नहीं”: नीतीश कुमार

बोधगया के निरीक्षक पंकज कुमार (Bodh Gaya inspector Pankaj Kumar) ने कहा, ”बोधगया पुलिस को सूचना मिली थी कि पास के गांव कटोरवा में बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण और बिक्री चल रही है. इसके बाद गांव की तलाशी ली गयी और भारी मात्रा में अवैध शराब और महुआ बरामद किया गया”.

पुलिस ने शराब बनाने के दर्जनों पैकेटों में भरे महुआ को नष्ट कर दिया. पंकज कुमार ने कहा, “जमीन में दबे महुआ के करीब सौ जार बरामद किए गए हैं. एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.”

बताते चलें, रंगों का त्योहार होली 18 मार्च को है.