बाढ़: 4 अपराधी गिरफ्तार, चोरी की गयी दो पल्सर बाइक बरामद

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 4 बाइक चोरों को गिरफ्तार (Bike thieves arrested by Barh Police) किया है. इनमें से 3 चोर नाबालिक हैं. पुलिस ने इन सबसे चोरी की गयी दो पल्सर मोटरसाईकिल, पाँच मोबाईल हैन्ड्सेट और एक डेक्सटॉप मॉनिटर भी बरामद किया है.

बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेस में बाढ़ के एएसपी अरविन्द प्रताप सिंह (Arvind Pratap Singh, IPS, Barh ASP) ने बताया को पिछले 1 फरवरी को बाढ़ वार्ड नंबर 12 स्थित सलेमपुर निवासी सुनील साव नामक एक व्यक्ति ने अपनी पल्सर मोटरसाइकिल (न० BRO1CZ 7812) के गुम होने की रपट बाढ़ थाना (Barh Police Station) में लिखवाई. इसके आधार पर बाढ़ थाना कांड सं0-50/22 दिनांक-01.02.22 धारा-379 भादवि दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि बाढ़ थाने में एक बार फिर बाढ़ थानांतर्गत बेढ़ना टोला के आदित्य भारद्वाज ने उसकी दुकान का ताला तोड़कर मोबाईल, चार्जर, कम्प्यूटर तथा नगद 23 हजार रूपया चोरी होने का आवेदन दिया. चोरी का यह मामला बाढ़ थाना कांड सं0-54/22 दिनांक-04.02.22 धारा-461/379 भादवि दर्ज किया गया.

एक अन्य घटना में बाढ़ थानांतर्गत अचुआरा एन०एच०-31 निवासी मुकेश कुमार ने 5 फरवरी को बाढ़ थाना में अपनी मोटरसाइकिल नं0-BR01DD-0977 के चोरी होने की रिपोर्ट लिखवाई. इस मामले में बाढ़ थाना कांड सं0-59/22 दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें| पटना: आरजेडी MLC क खिलाफ FIR दर्ज, युवक के साथ दुराचार की कोशिश का आरोप

एएसपी ने बताया कि उपरोक्त तीनों चोरी की घटनाओं के मामले में बाढ़ थानाध्यक्ष के नेतृत्व में 6 सदस्यीय एक टीम का गठन किया गया. इस टीम में बाढ़ थानाध्यक्ष के अलावा अनिरुद्ध कुमार, धर्मेन्द्र कुमार (दोनों पुलिस अवर निरीक्षक), विक्रमादित्य झा, गणेश साह व मुन्ना सिंह (तीनों सहायक अवर निरीक्षक) सम्मिलित थे.

5 फरवरी को गठित इस 6 सदस्यीय टीम ने सबसे पहले आसूचना संकलित किया और वैज्ञानिक अनुसंधान / गुप्तचरों के आधार पर इस कांड में अपनी जांच शुरू की. इन सबके आधार पर टीम को सफलता मिली और 3 नाबालिक सहित कुल चार अपराधी गिरफ्तार किए गए.

एएसपी के अनुसार इन चारों गिरफ्तार अपराधियों के नाम इस प्रकार हैं – अमित कुमार (निवासी-अथमलगोला), आकाश कुमार (काल्पनिक नाम), विकास कुमार (काल्पनिक नाम) तथा प्रकाश कुमार (काल्पनिक नाम). उन्होंने बताया कि जिन अभियुक्तों के काल्पनिक नाम दिये जा रहे हैं, वो तीनों अभियुक्त नाबालिग है, जिनके साथ विधिक प्रक्रिया अपनायी जा रही है.

एएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के आधार पर पता चला है कि पूर्वी मलाही का निवासी एक अन्य अपराधी भी इस ग्रुप में शामिल है और उपरोक्त घटनाओं में संलिप्त रहा है. इसकी गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है.