जहरीली शराब पीने से पांच लोग गंभीर, एक की मौत

हाजीपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| प्रदेश के वैशाली जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का मामला सामने आया है. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के गहमागहमी के बीच जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की हालत बिगड़ने की सूचना है. जबकि एक शख्स की मौत हो गई है.

मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है. एसडीएम, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है. इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी का सिलसिला जारी है. इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाके में कैंप कर रही है. घटना जिले के राजापाकर की है.

बता दें कि राजापाकर के बैकुंठपुर में अगले कुछ दिनों में पंचायत चुनाव होने वाला है. इलाके में चुनावी गहमागहमी है, लेकिन इसी बीच अचानक पांच लोगों की हालत बिगड़ गई. वहीं, मंगलवार की सुबह एक शख्स की मौत हो गई.

मृतक राजेंद्र सिंह के परिजनों ने बताया कि उसने शराब पी थी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई. वहीं, आज सुबह उसकी मौत हो गई. इधर, गंभीर हालत में बीमार कई और लोग अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराए गए हैं.

यह भी पढ़ें|बिहार उपचुनाव : नीतीश, लालू, कन्हैया पर सबकी टिकी निगाहें

इधर, घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है. अवैध शराब का कारोबार करने के आरोप में एक महिला को हिरासत में लिया गया है. इलाके में छापेमारी कर रही पुलिस टीम ने कई जगहों से बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें और शराब के खाली कार्टन बरामद की हैं. घटना के बाद पुलिस इलाके से चुन-चुन कर बोतलों को बोरियों में भरती दिखी.

धड़ल्ले से चलता है शराब का कारोबार

मृतक के परिजनों ने साफ-साफ बताया कि शराब पीने से राजेंद्र सिंह की मौत हुई है. मृतक के बेटे और बहनोई ने बताया कि इलाके में शराब का कारोबार धड़ल्ले से चलता है. शराब कारोबारियों से मिले शराब को पीने के बाद ही राजेंद्र सिंह की हालत बिगड़ी और बाद में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें| अब 2-18 साल तक के बच्चों को जल्द लगेगा टीका, Covaxin को मिली मंजूरी

वहीं, पुलिस मौत के लिए शराब की बजाए नशीली दवा को जिम्मेदार बता रही है. वारदात की जांच को पहुंची महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी ने इलाके में नशीली दवाओं के कारोबार को मौत की वजह बताई. परिजनों के शराब से मौत के आरोप के सवाल पर पुलिस ने जांच की बात कही है.
(इनपुट – एबी)