पटना में गोलीबारी: अपराधियों ने दिनदहाड़े दुकानदार की गोली मारकर की हत्या

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पटना जिला प्रशासन (Patna District Administration) द्वारा होली में अमन-चैन (peace and security in Holi) को लेकर लाख सुरक्षा दावे पेश किये जाने के बावजूद अपराधी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस प्रशासन के सामने खुली चुनौती पेश कर रहे हैं.

ताजा मामला पटना शहर के चौक थाना क्षेत्र के पटना साहिब थाने के पास का है, जहां हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े एक पान गुटखा विक्रेता की गोली (armed criminals shot dead a paan gutkha seller in broad daylight near Patna Sahib station of Chowk police station) मार दी. गंभीर रूप से घायल पान गुटखा विक्रेता को आनन-फानन में इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी. घटना के बाद पटना सिटी के डीएसपी अमित शरण भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच की.

यह भी पढ़ें| लालू ने विकास का नैरेटिव ही बदल डाला

मृतक की पहचान चौक थाना क्षेत्र के हुमाद गली निवासी 50 वर्षीय उपेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो पटना साहिब थाने के पास ठेला लगाकर पान गुटखा बेचता था. उपेंद्र सिंह की हत्या किस वजह से की गई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. आशंका है कि आपसी रंजिश के चलते उपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या की गई है.

मौके पर पहुंचे पटना सिटी डीएसपी

बताया जाता है कि उपेंद्र सिंह के घर निर्माण को लेकर उनके पड़ोसी देवेंद्र पासवान और उनके बेटे राजेश पासवान से विवाद हो गया था. हाल ही में उपेंद्र सिंह का विनोद उर्फ ​​लंगड़ा नाम के शख्स से गुटखा बेचने को लेकर विवाद हो गया था.

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आपसी रंजिश के चलते इस हत्या को अंजाम दिया गया है. मौके पर मौजूद पटना सिटी के डीएसपी अमित शरण ने घटना की पुष्टि की और आश्वासन दिया कि जल्द ही पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा.

5 लोगों को हिरासत में लिया

फिलहाल पुलिस आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्यारे की पहचान करने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने इस मामले में राजेश पासवान, विनोद उर्फ ​​लंगड़ा समेत कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया है, जिससे कड़ी पूछताछ जारी है.

घटना के बाद से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है, वहीं दिन दहाड़े हत्या की इस घटना ने आसपास के इलाकों में सनसनी फैला दी है.