वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा की परिकाष्ठा; पीएम, गृह मंत्री का नाम डाला वैक्सीन लिस्ट में

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राज्य में वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा की परिकाष्ठा सामने आई है. अरवल जिले (Arwal District) के करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Karpi Primary Health Centre) में वैक्सीनेशन एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर फर्जी तरीके (fake entries in karpi primary health centre in arwal district) से नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), अमित शाह (Amit Shah)आदि दर्जनों लोगों का नाम फर्जी तरीके से जोड़कर डाटा एंट्री की गई है.

दरअसल करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 (Covid-19) के जांच और वैक्‍सीनेशन के नाम पर कई बड़े राजनीतिक नेता एवं फिल्म एक्टर के नाम पर एंट्री की गई है. नामों की इस एंट्री में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, अनिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आदि का नाम डाल दिया गया है. दर्जनों ऐसे लोगों के नाम वैक्सीनेशन के पोर्टल पर देखा जा सकता है.

वैक्सीनेशन एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर इस फर्जीवाड़ा को लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. विभाग की ओर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वैसे विभाग के ऑफिसर मामले में कुछ भी बोलने से अभी इनकार कर रहे हैं.

इधर मामला सामने आने के बाद विभाग ने दो कंप्यूटर ऑपरेटरों को नौकरी से निकाल दिया गया है. दोनों ने कहा कि हेल्थ आर्गेनाइजर के कहने पर उनलोगों ने ऐसा किया.

जिले की डीएम जे प्रियदर्शनी (DM Arwal J. Priyadarshini) के अनुसार मामले में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम डाटा में कैसे डाल दिए गए, इसकी जांच करवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले में अस्पताल प्रबंधक प्रभारी, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित सभी स्वास्थ्यकर्मी जो इनसे जुड़े होंगे उन पर एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी.

डीएम ने कहा यह मामला बहुत ही गंभीर है. इस मामले के सामने आने के बाद अब सिर्फ करपी ही नही बल्कि पूरे जिले में इसकी जांच की जायेगी.