Big NewsPatnaक्राइमफीचर

पटना: बिल्डर के परिसरों पर IT का छापा, बौखलाए जदयू अध्यक्ष ललन सिंह

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आयकर विभाग (IT raid on Builder) ने शुक्रवार को राजधानी पटना में बिल्डर होटल व होटल व्यवसायी गब्बू सिंह (Builder Gabbu Singh) के शिवपुरी, पटेल नगर और बोरिंग रोड परिसर सहित कई जगहों पर छापेमारी की. पटना के अलावा उनके छपरा, दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद के ठिकानों पर भी छापे मारे गए

बता दें, बिल्डर गब्बू सिंह जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह (JDU National President Lalan Singh) ) के करीबी सहयोगी बताए जा रहे हैं. शुक्रवार की सुबह ही आईटी की एक साथ कई टीमें बिल्डर के ठिकानों पर पहुंची थी.

टीम ने महत्वपूर्ण कागजातों के साथ बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की है. देर रात तक नोटों की गिनती जारी थी और कुल 60 लाख रुपये की गिनती हो चुकी थी.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग पिछले कई दिनों से इनके संबंध में इनपुट एकत्र कर रहा था. आईटी के एक अधिकारी ने कहा कि गब्बू सिंह के कुल 26 जगहों पर छापे मारे गए हैं. उनके अनुसार, गब्बू सिंह और संबंधितों को आयकर नोटिस भेजा जाएगा और उनसे इस संबंध में पूछताछ की जाएगी.

ललन सिंह ने बीजेपी पर किया हमला

इधर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गब्बू सिंह के ठिकानों पर हो रही आईटी (Income Tax) की रेड को लेकर कहा कि ये कोई नई चीज नहीं है.

उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जहां जहां विरोध में लोग रहते हैं उनके खिलाफ में सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का इस्तेमाल किया जाता है.

उन्होंने कहा कि जैसे लोग कपड़ा बदलते हैं वैसे ही ये लोग इन एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं. एक सवाल का जवाब देते हुए ललन सिंह ने कहा कि यहां कोई दबाव में नहीं आने वाला है.

ललन सिंह से इस पर जब पूछा गया तो उन्होंने विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) को आड़े हाथों लिया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर भड़ास निकाली.

गब्बू सिंह के बारे में

पटना के बिक्रम निवासी गब्बू सिंह 90 के दशक में बस सर्विस की शुरुआत की थी. कभी लालू यादव के साले सुभाष के बेहद करीबी रहे गब्बू सिंह आरजेडी की तरफ से विधायक का चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन उसमें वह सफल न हो सकें.

गोविंदा कंस्ट्रक्शन नाम के फर्म के मालिक गब्बू सिंह सरकारी ठीका लेने के लिए जाने जाते हैं. एक्जीबिशन रोड स्थित होटल रिपब्लिक के वह मालिक हैं. गब्बू सिंह के कई आवासीय व कामर्शियल प्रोजेक्ट बोरिंग रोड, बेली रोड सहित राजधानी के सबसे महंगे इलाकों में अवस्थित हैं. उनकी पहुंच कई नामी गिरामी आईएएस, आईपीएस समेत बड़े नेताओं के पास है.