मास्क नहीं पहनने पर डीएम ने खुद काटा जुर्माना

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर सख्ती दिखाते हुए सरकार लगातार लोगों को कोरोना से बचने के लिए जारी निर्देशों से अवगत करा रही है. इन निर्देशों तहत लोगों को मास्क पहनने और हाथ सेनीटाइजर का उपयोग करने को कहा गया है. लेकिन फिर भी लोग मानने को तैयार नहीं है.

लॉकडाउन होने के बाद भी कई लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे है. यहाँ तक कि दुकानदार भी निर्देशों का पालन नहीं करते हुए दुकान खोल रहे हैं.

इसी सिलसिले में गुरुवार को पटना शहर में 5 गाड़ियों का धावा दल निकला. इस धावा दल के माध्यम से सभी इलाकों में वाहनों और दुकानदारों पर शिकंजा कसा गया. साथ ही मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना लिया गया.

केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को और भी प्रभावी बनाने के लिए गुरुवार को खुद राजधानी की सड़कों पर डीएम कुमार रवि निकले और बिना मास्क लगाए घूम रहे कई लोगों का जुर्माना काटा. उन्होंने पटना के सभी थाना को भी निर्देश दिया कि बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर नकेल कसे.

आपको बता दें कि लॉकडाउन-4 में लोग काफी लापरवाही बरत रहे है. बिहार में अभी भी लॉकडाउन चल रहा है और यह लॉकडाउन 6 सितम्बर तक जारी रहेगा. इस लॉकडाउन में लोगों के द्वारा गाइडलाइन्स नहीं पालन करने पर सख्त से सख्त कदम उठाया जायेगा.

Advertisements