दिल्ली के दंगाइयों की हुई पहचान

 

पिछले दिनों CAA के विरोध में तोड़फोड़, पथराव और आगजनी करके हिंसा करने वालों को पुलिस ने चिन्हित करके धरपकड़ करने का मास्टरप्लान बनाया है। पुलिस ने दंगाइयों के फोटो जारी करके इन पर इनाम घोषित किया है। दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की क्राइम ब्रांच और एसआईटी की टीम के द्वारा की गयी जांच के आधार पर देश की सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचने वाले प्रदर्शनकारियों की पहचान हो चुकी है ।

CAA के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास एकत्रित भीड़ ने अचानक से , तोड़फोड़, पथराव और आगजनी शुरू कर दी थी और डीटीसी की बसों में आग लगा दी थी दंगाई इतने ज्यादा उग्र थे कि पुलिस की लगातार चेतावनी देने के बावजूद भी आम जनता के साथ साथ पुलिस के वाहनों में भी तोड़फोड़ और आगजनी कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में बहुत सारे दंगाइओं को गिरफ्तार भी किया था।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले की गहन जांच पड़ताल करते हुए दंगाइयों पर कठोर कार्यवाही करने का निर्णय लिया. पुलिस की कई टीमें बनाई गयी। CCTV , वायरल वीडियो, गुप्त सूत्रों और विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर दंगाइओं की पहचान करके उनको पकड़ने के लिए उनके फोटो जारी कर इनाम घोषित किया गया है।