कमिश्नर के पति ने पूर्व मंत्री की बेटी से की धक्का मुक्की

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सारण की कमिश्नर पूनम (Poonam, Saran Commissioner) के सामने ही उनके पति समीर ने पटना के एक कार शोरूम (Car Showroom) के मालिक हर्षेन्द्र व उनकी पत्नी विदिशा सिंह के साथ धक्का-मुक्की की. विदिशा पूर्व मंत्री वीणा शाही (Veena Shahi Ex Minister) की बेटी है. पूनम के ड्राइवर ने हर्षेन्द्र कुमार के साथ भी मारपीट की.

घटना राजधानी के शास्त्री नगर थाना (Shastri Nagar PS Patna) के शिवपुरी में बुधवार शाम को हुई. विदिशा का परिवार शिवपुरी के कैलाश एनक्लेव (Kailash Enclave, Shivpuri, Patna) में रहता है. घटना उस वक्त हुई जब कारोबारी हर्षेन्द्र की खड़ी कार को कमिश्नर की गाड़ी के चालक ने धक्का मार दिया. जब कारोबारी ने इसका विरोध किया तो मामला बढ़ गया. इस बावत कारोबारी की पत्नी विदिशा शाही ने मारपीट गाली गलौज और धक्का-मुक्की करने की लिखित शिकायत की है. शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष रामशंकर सिंह ने पुष्टि की है कि थाने में लिखित शिकायत मिली है. पुलिस मामले की छानबीन करने के बाद एफआईआर दर्ज करेगी.

माफी के लिए कहने पर बढ़ा विवाद

विदिशा के मुताबिक उन्हें बुधवार शाम में अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाना था. उनका चालक सोनू कुमार हौंडा कार लगा कर खड़ा था. इसी बीच कमिश्नर की गाड़ी ने उनकी कार में ठोकर मार दी. सोनू ने जब इसका विरोध किया तो कमिश्नर का चालक और बॉडीगार्ड सोनू से उलझ गए.

यह भी पढ़ें| जालसाज हैं ये 5 सांसद, होनी चाहिए जांच – जीतन राम मांझी

उस वक्त विदिशा अपने पति के साथ अपनी बालकनी में थे.नीचे उनलोगों के बीच बहस होता देख विदिशा के पति ने कमिश्नर के चालक से कहा कि एक तो कार में धक्का मार दिए हो और ऊपर से हमारे ही चालक से ही उलझ गए हो. हर्षेन्द्र ने कहा कि मेरे चालक से माफी मांगो.

इस पर कमिश्नर के चालक व बॉडीगार्ड काफी उत्तेजित हो गए और दोनों ने हर्षेन्द्र से कहा कि माफी नहीं मांगेंगे और तुम जरा नीचे आओ तो बताते हैं. उसके बाद विदिशा अपने के पति के साथ नीचे आये. नीचे आने पर कमिश्नर पूनम की गाड़ी के चालक और तीन-चार अन्य लोग विदिशा के पति से उलझ गए और उनका कॉलर पकड़ लिया.

मामला सुलझाने की बजाय मारा धक्का

विदिशा ने बताया कि ड्राइवर व अन्य के द्वारा उनके साथ हुई बत्तमीजी के बाद वे अपने पति और सास के साथ पूनम के घर मामले को हल करने गई. कमिश्नर पूनम भी उस वक्त घर पर थी. बकौल विदिशा, बातचीत के दौरान पूनम के पति ने विदिशा को धक्का दे दिया और उनकी 66 साल की सास प्रतिमा सिंह को वहां से जाने को कहा.

विदिशा द्वारा थाने में दिए हए लिखित शिकायत में अपनी कार का नंबर बीआर 01 टीसी 219/4 और पूनम की गाड़ी का नंबर बीआर 04 पीए 2643 दिया है. थाने में लिखित शिकायत होने के बाद पूनम से उनका पक्ष जानने के लिए उनके सरकारी मोबाइल नंबर पर फोन किया गया. उन्हें SMS और व्हाट्सएप पर मैसेज भी किया गया पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

राजस्थान कैडर की आईएएस

बताते चलें, 2005 बैच की आईएएस अधिकारी पूनम राजस्थान कैडर की हैं. इसी साल 4 जनवरी को वह सारण कमिश्नर बनाई गई हैं. वे बिहार पांच सालों के प्रतिनियुक्ति पर आई हैं जिनका आगामी 3 नवंबर को पांच साल पूरे हो जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, मूल रूप से बिहार के खगड़िया की रहने वाली पूनम जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा की करीबी रिश्तेदार हैं.
(इनपुट-डीबी)