पत्रकारों पर लाल-पीला हुए सीएम, डीजीपी को मीडिया के लिए नंबर जारी करने को कहा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| शुक्रवार को राजधानी पटना में आर ब्लॉक- दीघा सिक्स लेन सड़क, अटल पथ के उद्घाटन के मौके पर सीएम मुख्यमंत्री पत्रकारों पर जबरदस्त ढंग से नाराज हो गए. इसका कारण राज्य में गिर रही लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति पर पत्रकारों द्वारा सवाल पूछना था.

पत्रकारों द्वारा लॉ एण्ड ऑर्डर पर सवाल पूछते ही सीएम नीतीश कुमार गुस्से से लाल पीले हो गये और उन्होंने पत्रकारों को ही जमकर खरी-खोटी सुना दी. गुस्से से लाल सीएम ने पत्रकारों के किसी भी सवाल को सुनने को तैयार नहीं हुए.

सवाल-जवाब के दौरान नीतीश कुमार इतने भड़क गये कि उन्होंने एक टीवी के वरिष्ठ पत्रकार से पूछ दिया कि आप किसके समर्थक हैं. उन्होंने कहा कि मैं आपसे डायरेक्ट सवाल पूछ रहा हूं. उस समय मुख्यमंत्री का मास्क नीचे खिसका हुआ था और आंखें गुस्से में उबल रही थीं.

गत मंगलवार शाम को हुए इंडिगो एयरलाइन्स के पटना के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार के मर्डर के बारे में जब पत्रकारों ने सवाल पूछा तो सीएम नीतीश कुमार लालू राज्य में व्याप्त कथित जंगलराज के बारे में कहने लगे. उन्होंने कहा कि याद कीजिए कि 2005 से पहले राज्य का क्या हाल था. लेकिन पत्रकार भी कहां मानने वाले थे. वे नीतीश के इन बातों पर भी जब सवाल पूछना शुरू किया तो नीतीश कुमार फिर से पत्रकारों पर भड़क गए.

पत्रकारों के सवालों से झल्लाये सीएम ने कहा कि अगर कहीं से भी पता चले कि किसका मर्डर, किसने किया है तो बताइये. आपको कहीं से कोई संदेह हो तो बताना चाहिए न! इसका भी पता कीजिए कि क्राइम करने वाले लोग कौन हैं.’

जब टीवी के उस पत्रकार ने नीतीश से रिव्यू मीटिंग के रिजल्ट के बारे में पूछा तो नीतीश ने इसका जवाब देने की बजाय ताना मारा कि मैं भला आपसे कैसे बात कर सकता हूं. आप इतने महान व्यक्ति हैं! इसके बाद वह आपे से बाहर हो गये.

मौके पर ही पत्रकारों ने नीतीश से कहा कि रूपेश मर्डर कांड के बाद से राज्य के डीजीपी ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया है. इस बात पर सीएम ने संज्ञान लेते हुए राज्य के डीजीपी एसके सिंघल को ‘अटल पथ’ से ही फोन से बात की तथा फटकार लगाई और डीजीपी को कहा कि पत्रकारों के लिए अलग से नंबर जारी किया जाए. उसके बाद DGP ऑफिस से मीडिया के लिए नंबर जारी किये गए हैं.

सीएम नीतीश कुमार के आदेश के बाद डीजीपी ऑफिस ने मीडिया के लिए नंबर जारी किए हैं. डीजीपी ऑफिस की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि पत्रकार किसी भी जानकारी के लिए बिहार डीजीपी से इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं – 9431602302, 0612-2294301, 2294302.