OLX से मोबाइल खरीदना युवक को पड़ा महंगा, चोरी के केस में गया जेल

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| वर्तमान समय मे डिजिटल प्लेटफार्म का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इसी के आड़ में फ्रॉड व ठगी के मामले में भी बढ़ोतरी हुई है. ताज़ा मामला ज़िले के रेल थाना का है जहाँ चोरी का मोबाइल खरीदने के आरोप में एक युवक को जेल भेजा गया है.

मामला ज़िले के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गन्नीपुर का है. यहां ऋषभ राज नामक युवक एक किराये के मकान में रहता था. उसे मोबाइल खरीदना था जिसको लेकर कई ऑनलाइन साइट्स को वह लगातार देख रहा था. इसी कड़ी में उसने OLX पर एक मोबाइल देखा जो इसे काफी पसंद आ गया.

उसने सोशल मीडिया के माध्यम से उक्त मोबाइल के मालिक से संपर्क किया. उस व्यक्ति ने ऋषभ को एक जगह बुलाया. वह उसके बुलाए जगह पर गया. उसके बाद मोबाइल का पैसा उसे दे कर मोबाइल खरीद लिया. ऋषभ को इसकी भनक तक नहीं लगी कि जिस मोबाइल को उसने खरीदा है, वह चोरी का है तथा इस संबंध में एक प्राथमिकी भी दर्ज है.

यह भी पढ़ें| दरभंगा ट्रिपल मर्डर केस का मुख्य आरोपी गिरफ़्तार

इसके पहले उक्त मोबाइल को लेकर रेल थाना में प्राथमिकी पहले से दर्ज थी. इसके लिए पुलिस लगातार जांच में लगी थी. ऋषभ ने जैसे ही उस मोबाइल में अपना सिम लगाया, वह पुलिस के रडार पर आ गया. रेल पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए मोबाइल का लोकेशन निकलवाया. साथ ही टेक्निकल टीम कि भी मदद ली गई. टीम की मदद से मोबाइल के लोकेशन पर पुलिस पहुँची. काफी मसक्कत के बाद ऋषभ का घर पता चला, जिसमें वह किराएदार के रूप में रह रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर चोरी का मोबाइल बरामद कर लिया.

पूरे मामले पर जीआरपी थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि चोरी की मोबाइल को लेकर कांड संख्या 156/21 दर्ज था. टेक्निकल टीम के मदद से CDR के आधार पर ऋषभ राज को गन्नीपुर से किराया के मकान से गिरफ्तार किया गया है. साथ ही चोरी का मोबाइल भी बरामद किया गया है.

उधर ऋषभ ने बताया कि मोबाइल OLX से खरीदा था. उसे मोबाइल काफी पसंद आ गया था जिसके बाद OLX के माध्यम से ही उसके मालिक से संपर्क कर मोबाइल खरीदा था. अब उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है.