श्रीनगर: आतंकियों द्वारा बिहारी हॉकर की हत्या, नीतीश ने की दो लाख रूपये देने की घोषणा

पटना / श्रीनगर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| इन दिनों जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में फिर से आतंकवादियों ने अपनी गतिविधियां (Terrorist Activities) बढ़ा दी हैं. आतंकवादियों द्वारा लगभग रोज वहां रहने वाले बाहरी लोगों की हत्याएं की जा रही रही हैं.

शनिवार को आतंकियों ने एक बार फिर बाहरी नागरिकों की हत्या कर दी. आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ीवाले को गोली मार दी. गंभीर स्थिति में उसे श्रीनगर के SMHS अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मारे गए व्यक्ति का नाम अरविंद कुमार साह है. वह बिहार के बांका (Banka District of Bihar) जिला के बाराहाट (Barahat) प्रखण्ड का रहने वाला था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बिहार निवासी अरविंद कुमार को आतंकवादियों ने ईदगाह में एक पार्क के बाहर गोलियां मारीं. उन्होंने बताया कि कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी. कुमार की हत्या ऐसे दिन हुई है जबकि पुलिस ने यह दावा किया है कि उसने श्रीनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की पिछले हफ्ते हुई हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को 24 घंटे के अंतराल में मार गिराया.

घटना के बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं और इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. कश्मीर में 2 अक्टूबर से अब तक आतंकवादी 8 आम नागरिकों की हत्या कर चुके हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

आतंकवादियों द्वारा बिहार के बांका जिला के बाराहाट प्रखण्ड के रहने वाले अरविंद कुमार साह की हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है.

यह भी पढ़ें| असली विजयादशमी एनडीए को हराकर मनाएगी जनता – तेजस्वी

नीतीश कुमार ने इस आतंकी हमले में मृत स्व अरविंद कुमार साह के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02 लाख रूपये देने की घोषणा की है. साथ ही श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देशित किया है.