बाढ़: शराब की अब तक की सबसे बड़ी खेप जब्त, ट्रक चालक फरार

बाढ़ (TBN – अखिलेश कु सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ पुलिस (Barh Police) ने गुरुवार मध्य रात्रि विदेशी शराब से लदे एक ट्रक को धर दबोचा है. इस ट्रक में 491 कार्टून विदेशी शराब लदे हुए थे जिन्हें सिमेन्ट की बोरियों के पीछे छुपाया गया था. ट्रक को मुंगेर से पटना ले जाया जा रहा था. यह बाढ़ अनुमंडल द्वारा शराब की अब तक की सबसे बड़ी खेप की बरामदगी है.

इस आशय की सूचना बाढ़ अनुमंडल के एएसपी अम्बरीष राहुल (Ambrish Rahul, IPS) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. राहुल ने पत्रकारों को बताया कि जब्त की गई शराब की कीमत लगभग 60 लाख रु है.

उन्होंने बताया कि शराब तस्कर आजकल बहुत चालक हो गए हैं. ट्रक से एक कागज बरामद हुआ जिसमें ट्रक में 350 सिमेन्ट की बोरियां रखे जाने की बात लिखी हुई हैं जबकि सिमेन्ट की बोरियों के पीछे शराब के 491 कार्टन छिपा कर रखे गए थे.

थानाध्यक्ष को मिली थी सूचना

एएसपी अम्बरीष राहुल के मुताबिक, 11 जून की रात में बाढ़ थाना अध्यक्ष संजीत कुमार को उनके सरकारी मोबाइल पर किसी ने विदेशी शराब से लदे एक ट्रक की सूचना दी. उनको यह बताया गया कि उस ट्रक का नंबर बीआर 01 जीएच 6857 है और उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब (Foreign Liquor) ले जाया जा रहा है.

सूचना मिलने के बाद बाढ़ थानाध्यक्ष ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एक टीम बनाई. इस टीम को स्थानीय सविता सिनेमा हॉल के पास तैनात की गई जहां से गुजरने वाली हर तरह की गाड़ियों की चेकिंग की जिम्मेदारी दी गई. इधर थानाध्यक्ष खुद थाने के गाड़ी से पूरी घटना पर नजर बनाए हुए थे.

थोड़ी ही देर में उस नंबर का ट्रक आता हुआ दिखाई दिया जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. लेकिन उस ट्रक के चालक ने ट्रक को तेजी से चलाते हुए भागने का प्रयास किया. बाढ़ थानाध्यक्ष ने अपनी सरकारी गाड़ी से उस भागते ट्रक का पीछा किया गया और उसे ओवरटेक करते हुए भुवनेश्वरी चौक पर घेर लिया.

बाढ़ थाने की गाड़ी को मारा धक्का

ट्रक वाला खुद को घिरता देख बाढ़ स्टेशन की तरफ भागने लगा. इसपर थाने की गाड़ी के द्वारा फिर से ट्रक का पीछा किया गया और विश्वकर्मा मंदिर के पास ओवरटेक कर रोकने का प्रयास किया गया. इसपर ट्रक चालक ने अपने ट्रक से बाढ़ थाने की गाड़ी को धक्का मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

गाड़ी के क्षतिग्रस्त होने के बावजूद भी बाढ़ थानाध्यक्ष ने हिम्मत नहीं हारी और फिर से ट्रक का पीछा किया. अपने को पुलिस से घिरता देख ट्रक चालक ने ट्रक को सड़क पर ही छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया.

उसके बाद बाढ़ पुलिस के द्वारा उस ट्रक का मुआयना किया गया और पाया गया कि पूरा ट्रक विदेशी शराब से भरा हुआ है. उक्त ट्रक को पुलिस ने जप्त कर लिया है.

एएसपी अम्बरीष राहुल ने पत्रकारों को बताया कि जब्त किए गए ट्रक से 124 कार्टून 750ml के बोतल, 123 कार्टून 375ml के बोतल और 244 कार्टून 180ml के शराब बरामद किए गए.