बाढ़: पुलिस ने किया चोरी मामले का सफल उद्भेदन, 4 गिरफ्तार

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| गत 3 मई को शहर के गुलाबबाग मुहल्ला स्थित राजीव प्रसाद नामक व्यक्ति के घर हुई चोरी की घटना का बाढ़ पुलिस ने उद्भेदन (Barh police successfully solved theft case) कर लिया है. इस कांड में संलिप्त 4 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

चोरी के इस कांड का उद्भेदन करते हुए बाढ़ एएसपी अरविन्द प्रताप सिंह (Barh ASP Arvind Pratap Singh, IPS) ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 3 मई को मुहल्ला गुलाबबाग स्थित राजीव प्रसाद के घर को बंद पाकर रात्री में अज्ञात चोर के द्वारा घर में घुसकर चोरी कर ली गई.

इस चोरी में घर से लगभग 20 हजार रूपया नकद, कुछ ज्वेलरी, कॉसा एवं पीतल का बर्तन, फिज, टी०वी०, डीवीडी कुलर, इन्वर्टर, साउण्ड बॉक्स, कैमरा, स्टेबलाईजर आदि की चोरी कर लिया गया था. इस संबंध राजीव रंजन ने बाढ़ थाना में एक लिखित आवेदन दिया जिसपर बाढ़ थाना कांड संख्या-255/22 दिनांक 03.05.22 धारा भा0द0वि0 दर्ज की गयी.

एएसपी ने बताया कि कांड की गंभीरता को देखते हुए वरीय पदाधिकारी, के निर्देश पर इस घटना में संलिप्त अपराधकर्मी की गिरफ्तारी के लिए बाढ़ थानाध्यक्ष राजनन्दन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

उन्होंने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देशन में गठित इस टीम द्वारा तकनीकी एवं मानवीय पहलुओं पर लगातार अनुसंधान करते हुए कांड का सफल उद्भेदन कर लिया गया.

यह भी पढ़ें – पटना हाईकोर्ट ने सुब्रत रॉय के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, कहा ‘वे हाई कोर्ट से बड़े नहीं’

चोरी के इस कांड में गिरफ्तार अभियुक्त पिन्टू राम उर्फ सुपरिया तथा राहुल कुमार के पास से कांड में चोरी गये नकद पैसे बरामद कर लिए गए हैं जबकि उनकी निशानदेही पर कांड में चोरी गये अन्य सामानों को भी बरामद किया गया है. इन दोनों के अलावा पपरिया उर्फ अनुज कुमार और जगदीश साव नामक चोरों को भी गिरफ्तार किया गया है.

एएसपी ने प्रेस को बताया कि ये अपराधी चोरी की योजना बनाकर घुमधुम कर घरों की रेकी करते थे. फिर रात्रि में योजना बनाकर किसी घर को बंद पाकर उसमें घुस जाते थे और सामानों की चोरी कर लेते थे.

यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख के खिलाफ पटना हाईकोर्ट के वारंट पर लगाई रोक

अरविन्द प्रताप सिंह ने बताया कि पिन्टू उर्फ सुपरिया के पास से कांड में चोरी गये पैसा में से 12400 रूपया, राहुल यादव के पास से कांड में चोरी गये 10000 रूपया, मिथलेश उर्फ मितली तथा उनके पिता जगदीश साव के घर से एक फिज, 2 इन्वर्टर, 2 स्पीकर, 2 स्टेवलाईजर, 1 डीवीडी, 2 कैमरा, चाँदी का 1 पायल एवं पीतल का बर्तन बरामद किया गया है.