मुंबई ड्रग बस्ट केस: गुरुवार को भी जारी रहेगी आर्यन की जमानत पर सुनवाई !

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मुंबई ड्रग बस्ट केस में मुंबई सेशन्स कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई की. लेकिन समय समाप्त होने के कारण अब यह सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी. उम्मीद है, गुरुवार को जमानत याचिका पर कोर्ट का फैसला आ जाएगा.

आपको बता दें, 2 अक्टूबर की रात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान, एनसीबी ने वहां चल रही एक कथित रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया था जहां से कोकीन, मेफेड्रोन और एक्स्टसी सहित कई दवाएं जब्त की गईं थी. इस रेव पार्टी में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

बुधवार को जमानत याचिका पर बहस के दौरान आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने डेढ़ घंटे तक बहस कर अपनी दलीलें पूरी की. उन्होंने अपनी दलील में कहा, “ये सभी छोटे बच्चे हैं. कई देशों में ये पदार्थ कानूनी हैं. हमको इन्हें जमानत में दंडित न करना चाहिये. हमें उनके लिए इसे और खराब नहीं करना चाहिए. कानून सुधारात्मक होना चाहिए. उन्होंने काफी कुछ सहा है, उन्होंने अपना सबक बिल्कुल सीखा है. वे ड्रग पेडलर, रैकेटियर या तस्कर नहीं हैं”.

वहीं, आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि आरोपी साजिश में शामिल हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत निषिद्ध प्रतिबंधित पदार्थों की अवैध “खरीद और वितरण” में शामिल होने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें|शारदीय नवरात्रा के अष्टमी पर नीतीश ने लगाई माता के दरबार में हाजिरी

एनसीबी का कहना था कि व्हाट्सएप चैट, चित्र आदि के रूप में प्रथम दृष्टया (prima facie) पर्याप्त सामग्री है जो यह दर्शाती है कि खान अन्य सह-आरोपियों के साथ अवैध ड्रग श्रृंखला का सक्रिय हिस्सा था.

अब देखना दिलचस्प होगा कि गुरुवार को कोर्ट आर्यन की जमानत याचिका क्या रुख अपनाती है. इस हाई प्रोफाइल मामले में दोनों ओर से पूरी कोशिश की जा रही है.