गिरफ्तार पीएमसी बैंक डायरेक्टर कोर्ट में प्रस्तुत, डिटेंशन में रखने का आदेश

मोतिहारी (TBN – The Bihar Now डेस्क)| भारत नेपाल सीमा पर स्थित रक्सौल बॉर्डर से पीएमसी (पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव) बैंक के 4355 करोड़ स्कैम के गिरफ्तार मुख्य आरोपी बैंक के डायरेक्टर दलजीत सिंह बल पुलिस ने संध्या समय एसडीजेएम रक्सौल (Arrested director of PMC bank, Daljit Singh Bal, was presented by the police to SDJM Raxaul) के यहां प्रस्तुत किया. पुलिस ने दलजीत सिंह को रोक कर रखे जाने की जानकारी कोर्ट दी.

साथ हीं पुलिस ने कोर्ट को बताया कि महाराष्ट्र के अधिकारियों को दलजीत सिंह बल की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है और महाराष्ट्र से अधिकारियों की टीम मोतिहारी पहुंचने वाली है. कोर्ट ने दलजीत सिंह बल को डिटेंशन में रखने का आदेश पुलिस को दिया है.

बता दें, पीएमसी बैंक के डायरेक्टर थे और वह अपने परिवार के साथ भारतीय सीमा पार कर नेपाल भागने के फिराक में थे.इसी दौरान रक्सौल बॉर्डर पर इमीग्रेशन विभाग के अधिकारियों की टीम ने दलजीत सिंह को दबोच लिया.

कोर्ट ने दिया टिडेंशन में रखने का आदेश

दलजीत सिंह बल की गिरफ्तारी के बाद इमीग्रेशन विभाग ने पूछताछ के बाद रक्सौल पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं उसके परिवार को छोड़ दिया गया. पुलिस ने दलजीत सिंह बल को रक्सौल एसडीजेएम के यहां उपस्थित किया. कोर्ट ने दलजीत सिंह बल को टिडेंशन में रखने का आदेश पुलिस को दिया है.

हालांकि, दलजीत सिंह को लेकर कोर्ट पहुंची पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थी. मोतिहारी पुलिस महाराष्ट्र के अधिकारियों का इंतजार कर रही है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि शुक्रवार को महाराष्ट्र की ईओडब्ल्यू की टीम ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई ले जाएगी.

पीएमसी बैंक स्कैम के मुख्य आरोपी बैंक के डायरेक्टर दलजीत सिंह बल थे. इस बैंक स्कैम की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है. मामले में कई लोगों के खिलाफ जांच चल रही है. जबकि इस मामले में दलजीत सिंह बल फरार चल रहे थे, जिनकी तलाश की जा रही थी.

दलजीत सिंह बल बराबर जांच एजेंसियों को चकमा देकर फरार हो रहे थे. दलजीत सिंह बल भी नीरव मोदी एवं विजय माल्या की तरह देश छोड़कर परिवार समेत नेपाल के रास्ते कनाडा भगाने के फिराक में थे. इसी दौरान वह पकड़े गए.

बताते चलें, बुधवार शाम को इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और बैंक का डायरेक्टर दलजीत सिंह बल (Daljit Singh Bal) को रक्सौल बॉर्डर (Raxaul Border) से गिरफ्तार किया गया था. दलजीत सिंह बल बराबर जांच एजेंसियों को चकमा देकर फरार हो रहे थे. दलजीत सिंह बल भी नीरव मोदी एवं विजय माल्या की तरह देश छोड़कर परिवार समेत नेपाल के रास्ते कनाडा भगाने के फिराक में थे. हालांकि नेपाल में एंट्री से पहले ही इमिग्रेशन डिपार्टमेंट की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.