फ्लिपकार्ट के सीईओ व बंधन बैंक के ब्रांच मैनेजर के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी

बेगूसराय (TBN – The Bihar Now डेस्क)| न्यायालय ने पैसे लेकर मोबाईल नहीं देने के आरोप में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति (Kalyan Krishnamurthy, Flipkart CEO) एवं बंधन बैंक के शाखा प्रबंधक अनुपम कुमार झा (Anupam Kumar Jha, Branch Manager, Bandhan Bank, Begusarai) के खिलाफ शनिवार को गिरफ़्तारी का वारंट (warrant issued against Flipkart CEO and Bandhan Bank’s Branch Manager) जारी किया है. इस वारंट का आदेश न्यायिक दंडाधिकारी सुनील कुमार ने जारी किया है.

जानकारी के मुताबिक, न्यायालय ने फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति जो कि फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड आयशा बिल्डिंग बिगोनिया, बेंगलुरु में पदस्थापित हैं, के पते पर एवं बंधन बैंक के शाखा प्रबंधक, बंधन बैंक, शकुंतला मार्केट, जागीर मोहल्ला, कॉलेजिएट स्कूल रोड, बेगूसराय के पते पर वारंट निर्गत किया है.

इससे पहले, कस्टमर से पैसा लेकर मोबाइल नहीं देने के मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ न्यायालय ने आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत संज्ञान लेते हुए नोटिस निर्गत किया था. लेकिन दोनों आरोपी न्यायालय के आदेश का मान न रखते हुए न्यायालय में हाजिर नहीं हुए. इसी पर अपना कड़ा रुख दिखाते हुए न्यायालय ने शनिवार को दोनों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल बेगूसराय जिले के नगर थाना, प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले परिवादी राजन के पुत्र आशुतोष कुमार ने अपने बंधन बैंक के बचत खाता से मोबाइल खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट को 24 सितंबर 2020 के दिन 10557 रूपये का ऑनलाइन पेमेंट किया था.

यह भी पढ़ें| चलती कार में लगी आग, कोई हताहत नहीं

पेमेंट कर देने के बावजूद कई दिनों बाद भी आशुतोष को मोबाइल नहीं मिला. तब उसने फ्लिपकार्ट को ईमेल के जरिए अपनी समस्या बताई. फ्लिपकार्ट की ओर से जवाब आया कि पेमेंट नहीं मिलने के कारण मोबाइल भेजा नहीं जा सका है.

परिवादी आशुतोष ने अपने बैंक, बंधन बैंक से बात की. बैंक के ब्रांच मैनेजर अनुपम कुमार झा ने बताया कि पैसे फ्लिपकार्ट को दिया जा चुका है. परिवादी लगातार बंधन बैंक और फ्लिपकार्ट के बीच अपने पैसे को लेकर चक्कर लगाता रहा लेकिन न तो उसे खरीदा गया मोबाइल मिला और न ही इसके लिए दिए गए पैसे वापस मिल पाए.

फिर परिवादी ने अंत में हारकर 28 अगस्त 2021 को न्यायालय में बंधन बैंक के ब्रांच मैनेजर अनुपम कुमार झा और फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया. इस मुकदमे में दोनों आरोपियों को न्यायालय द्वारा नोटिस भेजी गई परंतु दोनों न्यायालय में हाजिर नहीं हुए. इसपर न्यायालय ने शनीयवर को दोनों आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया.