बाढ़: क्षुब्ध ससुर ने सुपारी देकर कराई थी दामाद की हत्या

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ पुलिस ने पिछले दिनों बाढ़ थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर स्थित सविता सिनेमा के पास अपराधियों द्वारा दो व्यक्तियों की गोली मार कर हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. बाढ़ पुलिस के अनुसार, थप्पु सिंह नामक एक व्यक्ति ने सुपारी देकर अपने दामाद अंकित राज की हत्या करवाई जिसमें गोलीबारी के क्रम में विनय पाण्डेय नामक व्यक्ति गलती से मारा गया.

बाढ़ थानाध्यक्ष राजनन्दन ने बुधवार को एसआई अनिरुद्ध कुमार के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात का खुलासा किया. थानाध्यक्ष ने बताया कि पिछले मंगलवार 12 जुलाई को बाढ़ थाना क्षेत्र के सविता सिनेमा हॉल के पास तीन अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

इस संबंध में एक रामानुज सिंह के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई. इसमें थप्पु सिंह को नामजद बनाते हुए दो अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट के तहत (बाढ़ थाना कांड सं० – 449 / 22 दिनांक- 13.07.22 धारा-302 / 120 (बी) भा0द0वि0 एवं 27 आर्म्स एक्ट) मामला दर्ज किया गया.

इस मामले के उद्भेदन के लिए वरीय पदाधिकारी से दिशा निर्देश लिया गया. फिर एसके लिए एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम के द्वारा घटना के सभी पहलुओं पर गहराई से जाँच पड़ताल, आसूचना संकलन, सी०सी०टी०वी० फुटेज के अवलोकन तथा तकनीकी अनुसंधान किया गया.

यह भी पढ़ें| पटना जिले में 1 घंटे के अंदर 3 की हत्या, पुलिस कर रही जांच

थानाध्यक्ष ने बताया कि अनुसंधान के दौरान पता चला कि मृतक अंकित राज ने थप्पु सिंह उर्फ हरिशंकर सिंह की पुत्री से दो वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था. अंकित राज ने थप्पु सिंह के द्वारा अपनी पुत्री के नाम पर बैंक में जमा कराया गया 8 लाख रूपया भी निकाल लिया था. इस कारण मृतक अंकित राज का ससुर थप्पु सिंह की काफी बदनामी हुई थी.

पुलिस के अनुसार, दामाद के कारण अपनी हुई बदनामी को लेकर थप्पु सिंह काफी क्षुब्ध था. उसने 4 लाख रूपया सुपारी देकर अपने दामाद अंकित राज की हत्या कराने के लिए तीन शूटरों को तैयार किया. इन तीनों शुटरों ने मौका पाकर अंकित राज की गोली मारकर हत्या कर दी. गोली बारी के कम में एक अन्य वृद्ध व्यक्ति विनय पाण्डेय को भी गोली लगी, जिसकी मृत्यु हो गयी थी.

पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड मामले में ससुर थप्पु सिंह उर्फ हरिशंकर सिंह सहित बंटी कुमार उर्फ संजीव कुमार नामक एक हत्यारे को गिरफ्तार किया गया है. छापामारी दल में बाढ़ थानाध्यक्ष पु०नि० राजनंदन सहित मोकामा थानाध्यक्ष पु०नि० संजीत कुमार, बाढ़ थाना के पु०अ०नि० अनिरूद्ध कुमार, पु०अ०नि० धर्मेन्द्र कुमार, पु०अ०नि० बलबीर कुमार, सिपाही मुकेश कश्यप (तकनीकी सहयोगी एवं छापामारी), सिपाही देवदत्त कुमार ( सी०सी०टी०वी० फुटेज एक्सपर्ट), सिपाही संतोष कुमार राय, सिपाही मुकेश कुमार, सिपाही श्रवण कुमार शामिल थे.