पटना: MTS भर्ती परीक्षा सेंटर से 4 मुन्ना भाई गिरफ्तार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)|प्रशासन द्वारा तमाम कोशिशों के बावजूद भी प्रतियोगिता परीक्षाओं में मुन्ना भाइयों की कमी नहीं हो रही है और किसी दूसरे परीक्षार्थी की जगह गलत तरीके एग्जाम देने का मामला रुक नहीं रहा हैं. हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी से फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जरूर जा रहे हैं.

इसी क्रम में शनिवार को पटना की खगौल पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी दूसरे परीक्षार्थियों के बदले परीक्षा दे रहे थे. इस बीच वहां से एक अन्य मुन्ना भाई भाग निकलने में सफल रहा. पुलिस सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, दानापुर अनुमंडल के खगौल रोड में एमटीएस भर्ती परीक्षा (MTS Recruitment Exam) चल रही थी. परीक्षा सेंटर पर 5 लोग फर्जी तरीके से दूसरे परीक्षार्थी के बदले परीक्षा दे रहे थे. पता चलते ही पुलिस ने 4 फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक अन्य आरोपी, कुंदन कुमार मौके से भाग निकलने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ें| सभी जिलों में खोलें अन्य पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय – नीतीश

गिरफ्तार किए गए फर्जी परीक्षार्थीयों में दो सॉल्वर और एक कैंडिडेट के साथ एक सेंटर स्टाफ भी शामिल है. पकड़े गए आरोपी की पहचान वैशाली जिला के राजापाकड़ के रहने वाले बैजू सिंह के बेटे भोला कुमार, बेन हरनौत के रहने वाले उमेश प्रसाद के बेटे मनोज कुमार, पीरो के हसनबाजार के रहने वाले गया प्रसाद के बेटे दिनेश कुमार और पटना जिले के मनेर थाना क्षेत्र के सुअरमरवा के रहने वाले राजकुमार सिंह के बेटे सोनू कुमार के रूप में हुई है.

खगौल पुलिस ने बताया कि विकास कुमार रंजन के लिखित आवेदन पर पांच आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में खगौल पुलिस ने कांड संख्या 249/21 दर्ज करते हुए चारों आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है. वहीं, एक अन्य फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.