वायरल वीडियो के आधार पर वसूली करते पुलिस अवर निरीक्षक सहित 4 नपे

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| सोमवार को बाढ़ पुलिस ने ट्रकों से अवैध वसूली के आरोप में पंचमहला ओपी के पुलिस पदाधिकारी सहित पुलिस बल के 3 जवानों को गिरफ्तार (3 jawans of police force including police officer of Panchmahala OP arrested for illegal recovery from trucks) किया है. साथ ही थाने की गाड़ी चलाने वाले एक प्राईवेट चालक को भी गिरफ्तार किया है. यह गिरफ़्तारी एक वायरल वीडियो के आधार पर की गई.

इस बात की जानकारी बाढ़ के एएसपी अरविन्द प्रताप सिंह (Barh ASP Arvind Pratap Singh, IPS) ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. एएसपी ने पत्रकारों को बताया कि 21 मई को फेसबुक के माध्यम से एक वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया. इस वीडियो में पुलिस पदाधिकारी, गृहरक्षक जवान एवं एक अन्य व्यक्ति ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए नजर आ रहे थे.

एएसपी ने कहा कि प्रारम्भिक जाँच से यह वायरल वीडियो मरांची थानांतर्गत पंचमहला ओपी (Panchmahala OP under Maranchi police station) से संबंधित होना पाया गया. इसके जाँच के क्रम में ट्रकों से वसूली करते व्यक्ति की पहचान पंचमहला ओपी के प्राईवेट चालक कुन्दन के रूप में की गई.

उन्होंने कहा कि वसूली कर रहे पुलिस पदाधिकारी की पहचान पुअनि शाहनवाज खाँ एवं पुलिस बल की पहचान गृहरक्षक फूल कुमार यादव, गृहरक्षक अरविन्द ठाकुर एवं गृहरक्षक मदन कुमार, जो सभी पंचमहला ओपी में तैनात हैं, के रूप में की गई.

यह भी पढ़ें| ज्ञानवापी मस्जिद मामला: वाराणसी की अदालत ने पूरी की सुनवाई, फैसला सुरक्षित

पहचान हो जाने के बाद इन सबों की तलाशी ली गई जिसमें गृहरक्षक अरविन्द ठाकुर, गृहरक्षक फूल कुमार एवं प्राईवेट चालक कुन्दन ताँती उर्फ चन्दन के पास से अवैध वसूली की राशि बरामद कर जब्त किया गया. जब्त की गई राशि 3160/- रुपये हैं.

एएसपी ने बताया कि अवैध वसूली की घटना में शामिल सभी व्यक्तियों के खिलाफ मराँची (पंचमहला ओपी) थाना कांड सं0-76 / 22, दिनांक – 21.05.22, धारा-384 / 120 (बी) भा0द0 वि० एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा – 7 / 8 / 12 के अन्तर्गत कांड दर्ज किया गया है. इस कांड में अब तक कुल चार (04) अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.