ब्रेकिंग: शराब सेवन करते 6 मुखिया सहित 18 गिरफ्तार

सासाराम (TBN – धनंजय तिवारी की रिपोर्ट)| बड़ी खबर सासाराम के दरिगांव से है आ रही है जहां शराब की पार्टी करते हुए 6 मुखिया, एक पैक्स सहित 18 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि दरिगांव थाना क्षेत्र के पंचायत सरकार भवन के बगल में एक निजी मकान में 6 मुखिया, 1 पैक्स अध्यक्ष सहित 24 लोग शराब पी रहे थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की. घटनास्थल पर पकड़े गए सभी व्यक्तियों की जांच की गई. इनमें से 18 लोग शराब के नशे में पाए गए. सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, रविवार को रोहतास के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती को गुप्त सूचना मिली थी कि दरिगांव थानांतर्गत दरिगांव स्थित रविंद्र सिंह पे-अंबिका सिंह के घर में कई व्यक्तियों द्वारा पार्टी मनाया जा रहा है जिसमें शराब का सेवन किया जा रहा है. इस सूचना के बाद आवश्यक कार्यवाही हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सासाराम के नेतृत्व में सासाराम नगर एवं दरिगांव थानाध्यक्षों सहित अन्य पुलिस कर्मियों की एक विशेष टीम का गठन किया गया.

इस विशेष टीम के द्वारा दरिगांव थाना के दरिगांव स्थित रविंद्र सिंह के घर पर छापामारी किया गया. छापामारी के दौरान शराब का सेवन कर रहे 18 व्यक्तियों सहित मकान मालिक रविंद्र कुमार, यानि कुल 19 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों का बाद में एएसपी अरविंद प्रताप सिंह के समक्ष ब्रेथ एनालाइजर से जांच कराया गया.

आप यह भी पढ़ें – मूसलाधार बारिश में फिर डूबी राजधानी, कई इलाकों में घुटने भर पानी

गिरफ्तार व्यक्तियों में से 4 मुखिया, 2 मुखिया पति एवं 1 पूर्व पैक्स अध्यक्ष शामिल हैं. छापामारी के क्रम में इन लोगों के पास से दो पिस्टल मैगजीन सहित कुल 23 कारतूस बरामद किया गया है, जिसके संबंध में जांच की जा रही है. पुलिस द्वारा इस संबंध में कांड दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

गिरफ्तार लोगों में दरिगाव पंचायत के मुखिया राजू पासवान, चेनारी के हाटा पंचायत के मुखिया पारस पासवान, आलमपुर पंचायत के मुखिया विजय पासवान, विश्रामपुर के धर्मेंद्र सिंह, खुर्नू पंचायत के मुन्ना सिंह तथा चेनारी के मुखिया राजवंश सिंह शमीलों हैं. साथ ही सदोखर के पैक्स अध्यक्ष कृष्णा सिंह भी नशे में पाए गए. इसके अलावा अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

रोहतास पुलिस ने कहा है कि पूर्ण शराब बंदी लागू करवाने हेतु जिले में अवैध शराब के सेवन, निर्माण, बिक्री, भंडारण, परिवहन, शराब तस्करों, शराब व्यवसायियों, शराब माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही एवं गिरफ्तारी हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि प्रदेश में पिछले कई सालों से शराबबंदी है और जिस तरह से पंचायत के मुखिया शराब पार्टी कर रहे हैं. यह शराबबंदी पर कई सवाल खड़े करते हैं.