कांग्रेस-रालोसपा से तेजस्वी को दिया टेंशन, कहा वो महागठबंधन का सीएम फेस नहीं

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले यहां राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि कांग्रेस ने आगामी चुनाव में महागठबंधन की तरफ से आरजेडी के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उसने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का चेहरा बताया था.

इस बावत बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह धीरज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महागठबंधन में मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान ही लेगा. सुरेन्द्र ने बताया कि कांग्रेस में 42 सालों से चली आ रही परंपरा के अनुसार पार्टी आलाकमान रणनीति तय करती है.

आरजेडी द्वारा तेजस्वी यादव को सीएम फेस बताने पर सुरेन्द्र ने कहा कि किसी भी पार्टी को, यहां तक की कांग्रेस को भी, सीएम फेस का चेहरा तय करने का पूरा अधिकार है. मगर महागठबंधन की तरफ सीएम के लिए चेहरा के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

दूसरी ओर मो. जावेद, जो किशनगंज से कांग्रेस सांसद हैं, ने भी तेजस्वी के नाम पर कहा कि महागठबंधन में सीएम फेस के बहुत विकल्प हैं. इस मामले पर एनडीए से तुलना बेकार है क्योंकि एनडीए के पास कोई विकल्प नहीं है. जावेद ने कहा कि बिहार में बीजेपी का नीतीश के बिना कोई अस्तित्व नहीं है. इसलिए एनडीए में नीतीश बीजेपी के लिए मजबूरी भी हैं.

रालोसपा ने भी किया खारिज

इधर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी यानी रालोसपा ने भी आरजेडी के दावे को मानने से इनकार कर दिया है. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रवक्ता धीरज सिंह कुशवाहा ने बताया कि अभी महागठबंधन में सीएम फेस के लिए बातचीत चल ही रही है. बातचीत के बाद अंतिम सहमति बनेगी कि महागठबंधन की ओर से कौन बिहार के लिए सीएम फेस होगा.

Advertisements