उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ केस दर्ज

पटना (TBN – The BIhar Now डेस्क) | बिहार में चुनाव के गहमा गहमी के बीच पटना से एक बड़ी खबर आ रही है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी RLSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ पटना में केस दर्ज हुआ है.

पटना के गांधी मैदान थाना में उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ दर्ज हुए इस केस में उपेन्द्र कुशवाहा समेत उनकी पार्टी के कई लोगों पर बिना इज़ाज़त जुलुस निकालने का आरोप लगाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा समेत 10 नामजद और 400 अज्ञात लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक उपेन्द्र कुशवाहा और उनके समर्थकों के खिलाफ यह केस लॉकडाउन के दौरान उनकी पार्टी द्वारा चलाये जा रहे शिक्षा सुधार सप्ताह के अंतिम दिन रविवार को पटना में “शिक्षा सुधार मार्च” निकालने और एक सभा को सम्बोधित करने को लेकर पुलिस ने केस किया है.

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार के जुलूस, प्रदर्शन या आम सभा किये जाने की अनुमति नहीं थी. चुनाव आयोग ने पहले ही कोरोना काल के मद्देनज़र गाइडलाइन्स जारी कर दी थी जिसमें ये साफ लिखा था कि किसी भी प्रकार से चुनाव के नाम पर लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं होनी चाहिए. वहीं उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा बिना अनुमति के ही मार्च निकाला गया जिसमें माना जा रहा है कि 400 से अधिक लोगों ने भाग लिया था. इसके साथ ही उपेन्द्र कुशवाहा के द्वारा सभा को संबोधित किया गया था.

Advertisements