किसानों एवं आमजनों की शिकायत पर तुरंत की जायेगी कार्रवाई – कृषि मंत्री

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कृषि विभाग के पदाधिकारियों/कर्मियों के खिलाफ शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित पदाधिकारियों/कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. यह बात राज्य के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Agriculture Minister Sudhakar Singh) ने बुधवार को कही.

कृषि विभाग के मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा कि किसानों तथा आमजनों से कृषि विभाग के पदाधिकारियों/कर्मियों के खिलाफ अगर उनके पास किसी भी प्रकार से प्राप्त शिकायत यथा ऑडियो क्लिप, वीडियो क्लिप या लिखित शिकायत प्राप्त होता है, तो मामले की त्वरित जाँच कराई जाएगी और दोषी पाये जाने पर संबंधित पदाधिकारियों/कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी.

मंत्री ने बताया कि पश्चिमी चम्पारण जिला के मझौलिया प्रखण्ड (Majholia Block of West Champaran District) के भोगाडी बिरवा गाँव के किसान मो० तारीक अनवर ने कृषि समन्वयक प्रह्लाद तिवारी के खिलाफ डीजल अनुदान, 2022 देने में दलालों के माध्यम से अवैध राशि उगाही करने की शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें| सीएम ने अपनी ‘साख’ को ‘राख’ में बदला : संजय जयसवाल

उन्होंने बताया कि जाँच के क्रम में प्रह्लाद तिवारी द्वारा संतोषप्रद उतर नहीं देने के कारण उन्हें बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियमावली 2005 में नियम (1) (क) के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

मंत्री ने कहा कि मेरे पास किसानों/आमजनों से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी, ताकि किसानों एवं आमजनों के बीच विभाग तथा सरकार की छवि अच्छी बनी रहे.