पटना-बरकाकाना स्पेशल ट्रेन के साथ ट्रक की टक्कर

पटना / गया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बुधवार रात एक ट्रक की पटना-बरकाकाना स्पेशल ट्रेन के साथ टक्कर हो गई. इस टक्कर में ट्रक के चिथड़े उड़ गए हालांकि कोई भी हताहत नहीं हुआ.

बुधवार रात 9:03 बजे सूचना प्राप्त हुई कि पटना-गया सेक्शन पर एक ट्रक ट्रेन संख्या 03348 पटना-बरकाकाना स्पेशल एक्सप्रेस से नदौल-जहानाबाद के बीच स्थान किमी संख्या-40/17 पर अनधिकृत स्थान पर रेलवे की पटरियों को पार करने के प्रयास में टकरा गया. ट्रक बिना फाटक के गेट को पार कर रहा था. यह गेट गैर-कानूनी ढंग से चालू था.

रेलवे द्वारा कहा गया है कि यह उल्लंघन का मामला है. ट्रेन और उसके सभी यात्री सुरक्षित हैं. केवल ट्रक चालक घायल हुआ, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस एक्सीडेंट के कारण रूट पर अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेन की आवाजाही अवरुद्ध हो गई. ट्रेन संख्या 02364 रांची-पटना स्पेशल एक्सप्रेस और 08623 पटना-रांची स्पेशल एक्सप्रेस का भी परिचालन प्रभावित हुआ.

खबर मिलते ही दानापुर के एडीआरएम डिवीजन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए. दानापुर की दुर्घटना राहत ट्रेन को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश देकर राहत कार्य करवाया गया. स्थानीय जेसीबी द्वारा ट्रक को ट्रैक से हटाकर करीब ढाई घंटे बाद रात्रि 11.24 में इस रूट पर पुनः ट्रेनों के आवागमन को शुरू करवाया गया.