खड़ी ट्रेन की बोगियों में लगी आग, कोई हताहत नहीं

भोपाल (TBN – The Bihar Now डेस्क)| एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शुक्रवार को उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस (Fire caught in Udhampur-Durg Express) में आग लग गई. ट्रेन दिल्ली से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही थी, तभी ट्रेन के डिब्बे में आग लग गई. दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस के कम से कम चार डिब्बों में आग लग गई है और आग बुझाने की प्रक्रिया जारी है.

यह घटना राजस्थान के धौलपुर और मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) के बीच शाम करीब चार बजे की है. सूत्रों ने कहा कि 20848 उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस झांसी की ओर जा रही थी. जब यह हेतमपुर रेलवे स्टेशन (Hetampur Railway Station) पर खड़ी थी, तभी दो डिब्बों में आग लग गई और तेजी से फैल गई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दो डिब्बे पूरी तरह जलकर खाक हो गए जबकि दो में अभी भी आग लगी हुई है. सभी यात्रियों को उतार दिया गया है. जिन डिब्बों में आग लगी थी, वे वातानुकूलित थे. दो डिब्बों में लगी आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं. मुरैना और राजस्थान के धौलपुर (Dholpur in Rajasthan) से कई दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं.

मौके पर मौजूद मुरैना के तहसीलदार (Tehsildar of Morena) अजय शर्मा ने किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़ें| COVID-19: नए वैरिएंट ने बजाई खतरे की घंटी, केंद्र ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

इधर नॉर्थ सेंट्रल रेल (North Central Rail) के सीपीआरओ डॉ शिवम शर्मा (Dr Shivam Sharma, CPRO/NCR) के अनुसार, “उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के ए1 और ए2 डिब्बों में हेतमपुर रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना मिली. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है”.

उनके अनुसार, ट्रेन का अगला हिस्सा अलग कर दिया गया है और दमकल की गाड़ी पहुंच गई है. इस ट्रेन को रोक दिया गया है.