बिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौत

पूर्णिया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को बिहार के पूर्णिया जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. जानकारी के अनुसार बंगाल से जमुई जा रहा ट्रक पूर्णिया में अचानक पलट गया. ट्रक के पलटने से उसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए.

घटना पूर्णिया जिले के एनएच-57 पर जलालगढ़ थाने के सीमा काली मंदिर के पास हुई. ट्रक पर लोहे का पाइप था जिसपर लगभग 16 मजदूर सवार थे. ट्रक पलटने से सभी मजदूर पाइप के नीचे दब गए जिससे मौके पर ही आठ मजदूरों ने दम तोड़ दिया. अन्य कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए जलालगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है.

मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस राहत व बचाव के लिए मौके पर पहुंच गई. जेसीबी की मदद से ट्रक पर लदे पाइप को हटाया गया. सभी शवों को थाना भेजा गया फिर यहां से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. मरने वाले सभी मजदूर राजस्थान के बताए जा रहे हैं.

चश्मदीदों की मानें तो जलालगढ़ के दर्जिया बाड़ी के समीप तेज रफ्तार ट्रक सड़क किनारे पलट गई. ट्रक पलटते ही तेज आवाज हुई जिसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. लोगों ने देखा कि ट्रक के डाले में लोहे के पाइप के अंदर दर्जनों लोग दबे हुए थे.

लोगों ने इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी. इस बीच लोगों ने खुद से ही जेसीबी मंगवाकर ट्रक को उठाया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

बताया जा रहा है कि ट्रक में सवार सभी मजदूर अगरतला से काम खत्म कर जम्मू जा रहे थे. वे बड़े-बड़े बोरवेल बनाने का काम करते थे. घायल मजदूरों की मानें तो रास्ते में ट्रक के ड्राइवर को नींद आने लगी थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. घायलों ने बताया कि ड्राइवर सहित ट्रक में कुल 16 लोग सवार थे.

मरने वालों में वाशु लाल, ईश्वर लाल, कांति लाल, काबा राम, मणि लाल, हरीश, दुष्यंत और एक अज्ञात है जो ट्रक का खलासी बताया जा रहा है. मरने वाले मजदूर राजस्थान के उदयपुर खैरवाड़ा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले में घायल मजदूरों से पूछताछ और बाकी जानकारी ले रही है.

(इनपुट-एजेंसी)